Move to Jagran APP

एक बार फिर कुत्‍ते को साबित करनी पड़ेगी अपनी वफादारी, चुनेगा अपने असली मालिक को

मालिक से वफादारी के लिए मशहूर कुत्ते को एक बार अपनी वफादारी साबित करनी पड़ेगी। लेब्राडोर नस्ल के एक कुत्ते पर दो पक्षों के हक जताने के बाद मामला कोतवाली में पहुंचा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 01:05 PM (IST)
एक बार फिर कुत्‍ते को साबित करनी पड़ेगी अपनी वफादारी, चुनेगा अपने असली मालिक को
एक बार फिर कुत्‍ते को साबित करनी पड़ेगी अपनी वफादारी, चुनेगा अपने असली मालिक को

काशीपुर, जेएनएन : मालिक से वफादारी के लिए मशहूर कुत्ते को एक बार अपनी वफादारी साबित करनी पड़ेगी। लेब्राडोर नस्ल के एक कुत्ते पर दो पक्षों के हक जताने के बाद मामला कोतवाली में पहुंचा है। काल यानी शनिवार को कुत्‍ते काे अपने मालिक को पहचानना होगा। कोई समाधान न निकलने पर पुलिस अब कुत्ते का खूंटा टेस्ट करेगी। वफादारी की डोर जिस ओर कुत्ते को खींचेगी, उस मालिक को पुलिस इसे सौंप देगी।

loksabha election banner

फेसबुक पोस्‍ट देखकर पहुंचे दो दावेदार

काशीपुर मोहल्ला शिव नगर निवासी निर्मल सिंह वर्मा का लेब्राडोर नस्ल का कुत्ता टाइगर 26 दिसंबर को लापता हो गया था। निर्मल ने कटोराताल पुलिस चौकी में कुत्ते के खो जाने की तहरीर दी। इधर, 12 जनवरी को स्टेशन रोड स्थित पंत पार्क के पास रहने वाले अमित ने अपने फेसबुक पर एक कुत्ते की फोटो शेयर की। साथ ही लिखा था कि रेलवे क्रॉसिंग के पास मिला यह कुत्ता जिसका हो, वह संपर्क कर सकता है। यह फोटो निर्मल सिंह के बेटे आनंद ने देखी तो अपने भाई को साथ लेकर वह अमित की दुकान पर जा पहुंचा। पुरानी फोटो पहचान के रूप में दिखाकर वे कुत्ते को अपने घर ले आए। मामले में नया मोड़ तब आया, जब नगर के आवास विकास के शुभ विहार निवासी डॉ. अनुराग चौहान भी अमित के पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि जिस कुत्ते की फोटो शेयर की है, वह उनका पालतू ब्रूनी है, जो बुधवार सुबह से घर से गायब है। उन्होंने फोटो भी दिखाई, जो शेयर की गई फोटो से मैच कर रही थी।

खूंटा टेस्‍ट पता चलेगा असली मालिक का

कुत्‍ते काआनंद वर्मा को दिए जाने की जानकारी पर वह शिवनगर निवासी निर्मल सिंह के घर पहुंच गए और कुत्ता वापस करने को कहा। इस पर दोनों पक्ष में मालिकाना हक पर विवाद बढ़ा तो मामला एएसपी के संज्ञान में आया। इसके बाद वह कोतवाली जा पहुंचा। कोतवाली में दोनों पक्ष कुत्ते के साथ पहुंच गए और वरिष्ठ उप निरीक्षक द्वितीय एसके कापड़ी से समाधान न हुआ तो मामला कटोराताल चौकी इंचार्ज एनके बिष्ट के पास पहुंचा। शनिवार को खूंटा टेस्ट के तहत कुत्ते को दोनों ही पक्षों के घरों के मध्य स्थित एक मॉल के पास छोड़ा जाएगा। कुत्ता जिस पक्ष की तरफ जाएगा, उसी का मालिकाना हक माना जाएगा।

यह भी पढ़ें : हल्‍द्वानी के व्‍यापारी को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, मुरादाबाद पुलिस ने गिरोह को धरा

यह भी पढ़ें : इस बार पर्यटकों को लुभाएंगे अल्पाइन ग्लेशियर, शीतकाल लंबा होने से सीजनल ग्लेशियरों की उम्र बढ़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.