Move to Jagran APP

ढाई साल की बेटी, नौ माह का बेटा और पिता नाबालिग, जांच में जुटी हैरान पुलिस

राजकीय संप्रेक्षण गृह में एक ऐसा बाल अपराधी भी रह रहा था जिसका भरा-पूरा परिवार है। शुक्रवार को जब पुलिस उसके घर पहुंची तो पत्नी व दो बच्चों को देख हैरान रह गई। यह कथित बाल अपराधी बुधवार की रात छह अन्य किशोरों के साथ फरार हो गया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 05:45 PM (IST)
ढाई साल की बेटी, नौ माह का बेटा और पिता नाबालिग, जांच में जुटी हैरान पुलिस
यह कथित किशोर आठ मार्च को मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया था।

हल्द्वानी, संदीप मेवाड़ी। कालाढूंगी रोड स्थित राजकीय संप्रेक्षण गृह में एक ऐसा बाल अपराधी भी रह रहा था, जिसका भरा-पूरा परिवार है। उसकी तलाश करते हुए शुक्रवार को जब पुलिस उसके घर पहुंची तो पत्नी व दो बच्चों को देख हैरान रह गई। शैक्षिक अभिलेखों में नाबालिग होने से इस कथित बाल अपराधी को राजकीय संप्रेक्षण गृह में रखा गया था, जो बुधवार की रात छह अन्य किशोरों के साथ फरार हो गया।

loksabha election banner

लालकुआं के सुभाषनगर में रहने वाला यह कथित किशोर आठ मार्च को मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया था। इसी को फरार होने की योजना बनाने का मास्टरमाइंड भी बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, करीब चार साल पहले ही उसका विवाह हो चुका है। उसकी ढाई साल की बेटी व नौ महीने का बेटा भी है। पुलिस का कहना है कि शैक्षणिक व अन्य दस्तावेजों में नाबालिग होने से आपराधिक घटना में लिप्त होने पर उसे राजकीय संप्रेक्षण गृह में रखा गया है।

मेडिकल परीक्षण होगा, शैक्षणिक अभिलेखों की जांच भी 

अफसरों के मुताबिक कथित किशोर के पकड़ में आने पर पुलिस उसका मेडिकल परीक्षण भी कराएगी, जिसके आधार पर उसकी वास्तविक उम्र का पता चलेगा। पुलिस ने शैक्षणिक अभिलेखों की जांच करने की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में किशोर पर कानूनी शिकंजा और कसने के आसार दिखने लगे हैं।  

एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि राजकीय संप्रेक्षण गृह से फरार किशोरों के पकड़ में आने पर मेडिकल जांच के आधार पर उम्र का पता लगाया जाएगा। न्यायालय में लगाए गए शैक्षणिक या अन्य दस्तावेजों की जांच भी होगी। एक किशोर के दिल्ली व एक के किच्छा की ओर होने के संकेत मिले हैं। सभी फरार किशोरों के स्वजनों से पुलिस संपर्क में है।

यह भी पढ़ें : संप्रेक्षण गृह की खिड़की की सात बाल अपराधी फरार, दो मिले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.