Move to Jagran APP

हाईवे पर टस्कर हाथी की दहशत, हमले के लिए उकसा भी रहे युवक, वीडियो वायरल

रानमरग के मोहान से मरचूला तक टस्कर हाथी यात्रियों व राहगीरों के लिए खतरे का सबब बना है। वहीं कुछ लोगों की हरकतें हाथी को हमला करने के लिए उकसा रही हैं।

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 04:54 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:57 AM (IST)
हाईवे पर टस्कर हाथी की दहशत, हमले के लिए उकसा भी रहे युवक, वीडियो वायरल
हाईवे पर टस्कर हाथी की दहशत, हमले के लिए उकसा भी रहे युवक, वीडियो वायरल

रामनगर, जेएनएन : रानमरग के मोहान से मरचूला तक टस्कर हाथी यात्रियों व राहगीरों के लिए खतरे का सबब बना है। वहीं कुछ लोगों की हरकतें हाथी को हमला करने के लिए उकसा रही हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ युवक हाथी के नजदीक कार खड़ी कर उसे उकसा रहे हैं। मोहान क्षेत्र व उसके आसपास टस्कर हाथी पिछले डेढ़ साल से यहां से गुजरने वाली बसों, ट्रक व कारों पर हमला कर रहा है। हाथी के हमले की वजह से एक शिक्षक को जान तक गंवानी पड़ी थी। 

loksabha election banner

हाथी को पकड़ने के लिए वन विभाग व सीटीआर का पूरा स्टाफ लगा हुआ है। इसके बावजूद उत्पाती हाथी पकड़ में नहीं आ रहा है। इधर सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें मोहान से तीन किलोमीटर आगे भूतगढ़ी नाला क्षेत्र में सड़क पर हाथी के नजदीक तीन युवकों द्वारा कार खड़ी की हुई है। उनमें से दो युवक कार से उतरकर हाथी को उकसा रहे हैं। इस बीच उधर से गुजर रहे लोगों ने युवकों की इस हरकत पर नाराजगी जताई। 

उनका कहना था कि उनकी हरकत से दूसरे लोगों के लिए परेशानी खड़ी होगी। इधर सीटीआर के पार्क वार्डन आरके तिवारी ने कहा कि हाथी के नजदीक जाना गलत है, इससे हाथी आक्रामक होकर हमला कर सकता है। वीडियो में दिख रहे लोगों का पता लगाया जाएगा। इधर नैनीताल के निकटवर्ती चारखेत क्षेत्र में गुलदार पिंजड़े के अंदर बंद बकरी को खा गया, मगर पकड़ में नहीं आया। घटना रविवार रात की है। 

चारखेत क्षेत्र में एक पखवाड़े से गुलदार का आतंक व्याप्त है। वह बकरियों व पालतु कुत्तों को निवाला बना चुका है। गुलदार के बढ़ते आतंक को लेकर वन विभाग ने पिछले दिनों पिंजड़ा लगाया था। रविवार की रात गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजड़े के भीतर बकरी रख दी गई थी। रात में ही गुलदार आया और बकरी को आधा खाकर भाग गया। ग्रामीणों में इस घटना से अधिक दहशत फैल गई है। पूर्व प्रधान मनमोहन कनवाल समेत अन्य ग्रामीणों ने क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 

बीट वॉचर की पत्नी को हाथी ने सूंड से पटक मार डाला, वन विभाग के खिलाफ ग्रामीणों रोष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.