Move to Jagran APP

UPSC Result 2020 : रानीखेत निवासी 23 वर्ष के तुषार ने पास की यूपीएससी परीक्षा, रैंक को लेकर असंतुष्ट, बोले-फिर से करेंगे तैयारी

UPSC Result 2020 306 रैंक हासिल करने वाले तुषार महज 23 वर्ष के हैं। उन्होंने पहले प्रयास में सफलता हासिल कर कामयाबी हासिल की है। वर्तमान में तुषार का परिवार न्यू आवास विकास हल्द्वानी में किराये के कमरे में रहता है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 10:41 PM (IST)
UPSC Result 2020 : रानीखेत निवासी 23 वर्ष के तुषार ने पास की यूपीएससी परीक्षा, रैंक को लेकर असंतुष्ट, बोले-फिर से करेंगे तैयारी
तुषार ने कहा कि वह फिर से यूपीएससी की तैयारी करेंगे।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : UPSC Result 2020 : अल्मोड़ा जिले के रानीखेत जनौली गांव निवासी तुषार मेहरा ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा पास की है। 306 रैंक हासिल करने वाले तुषार महज 23 वर्ष के हैं। उन्होंने पहले प्रयास में सफलता हासिल कर कामयाबी हासिल की है। वर्तमान में तुषार का परिवार न्यू आवास विकास हल्द्वानी में किराये के कमरे में रहता है। 

prime article banner

तुषार ने आर्मी स्कूल रानीखेत से प्रथम श्रेणी में इंटरमीडिएट परीक्षा प्राप्त की है। आइआइटी रुड़की से सिविल इंजीनियङ्क्षरग में बीटेक किया है। तुषार ने इसी विषय को यूपीएससी के लिए चुना। इंटरमीडिएट के बाद सिविल सेवा की तैयारी का मन बना लिया था। पिता गोविंद सिंह मेहरा प्रवक्ता पद से रिटायर्ड हैं। मां शोभा मेहरा गृहणी हैं। तुषार ने अपनी सफलता का श्रेणी बहन चेतना मेहरा को दिया है। चेतना नेट, जेआरएफ निकालने के बाद कुमाऊं विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही हैं। भाई को प्रेरित करने व मार्गदर्शन देने में चेतना का अहम योगदान रहा। मौसा सुरेंद्र सिंह रौतेला ने तुषार के घर जाकर परिवार को बधाई दी। सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। तुषार ने कहा कि वह फिर से यूपीएससी की तैयारी करेंगे। 

नैनीताल की शैलजा पांडे बनी आइएएस 


नैनीताल :  शहर निवासी आइपीएस अफसर शैलजा ने आइएएस परीक्षा में 61वीं रैंक हासिल कर शहर का मान बढ़ाया है। मूलरूप से गरमपानी के मझेड़ा प्रेमपुर निवासी शैलजा ने सेंट मेरी कॉलेज से 2011 व 2013 में 10वीं व 12वीं में टॉप किया। उनकी माता डा. सुधा पांडे जिला अस्पताल बीडी पांडे में डाक्टर हैं और पिता दीप पांडे ऊर्जा निगम में मुख्य अभियंता हैं। चिडिय़ाघर रोड पर लोअरडांडा निवासी शैलजा बचपन से होनहार रही है। उसका बचपन से आइएएस बनने का सपना था। 

शैलजा फिलहाल हैदराबाद में आइपीएस की ट्रेनिंग कर रही है। दीप पांडे व डा. शोभा की बड़ी संतान शैलजा ने एनआइटी हमीरपुर से बीटेक इलेक्टिकल व इलेक्ट्रॉनिक से किया है। उसके भाई यथार्थ ने इसी साल एनआइटी श्रीनगर से इलेक्ट्रॉनिक किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.