Move to Jagran APP

हल्‍द्वानी के व्‍यापारी को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, मुरादाबाद पुलिस ने गिरोह को धरा nainital news

हल्द्वानी से लापता किराना कारोबारी की पुलिस ने जांच शुरू की तो चौंकाने वाली कहानी सामने आई। लापता कारोबारी मुरादाबाद जिले की स्पेशल ब्रांच की हिरासत में मिला है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 01:10 PM (IST)
हल्‍द्वानी के व्‍यापारी को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, मुरादाबाद पुलिस ने गिरोह को धरा nainital news
हल्‍द्वानी के व्‍यापारी को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, मुरादाबाद पुलिस ने गिरोह को धरा nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्द्वानी से लापता किराना कारोबारी की पुलिस ने जांच शुरू की तो चौंकाने वाली कहानी सामने आई। लापता कारोबारी मुरादाबाद जिले की स्पेशल ब्रांच की हिरासत में मिला है। उसे लूटकांड की घटनाओं को अंजाम देने वाले हनीट्रैप गिरोह ने अपने जाल में जकड़ा था। इस गिरोह में महिलाएं भी शामिल बताई जा रही हैं। दरअसल किडनैप कारोबारी का अपने एक कारोबारी के साथ लेन देन का मामला फंसा है। दोस्‍त कारोबारी ने पैसे लौटाने की बजाए उसे हनीट्रैप वाले गिरोह में फंसाकर अपना कमीशन फिक्‍स कर लिया था। लेकिन गिरोह को गिरफ्तार कर मुरादाबाद पुलिस ने पूरी प्रकरण को शीशे की तरह साफ कर दिया है। चलिए जानते हैं आखिर क्‍या है पूरा मामला।

loksabha election banner

साथी कारोबारी के साथ निकला था रुद्रपुर के लिए

हल्‍द्वानी के तल्ली बमौरी में रहने वाले कारोबारी का हीरानगर में जनरल स्टोर है। बुधवार रात छोटे भाई ने कोतवाली पहुंचकर कारोबारी के लापता होने की सूचना दी। उसके मुताबिक बुधवार की सुबह 11 बजे भाई कुसुमखेड़ा के कारोबारी के साथ रुद्रपुर के लिए निकला था। शाम को दूसरा कारोबारी वापस आ गया, लेकिन भाई नहीं लौटा। परिवार वालों के अनहोनी की आशंका जताने पर पुलिस में हड़कंप मचा। पहले मुखानी थाना पुलिस और फिर कोतवाली पुलिस ने कारोबारी की तलाश शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसओजी भी तलाश के लिए लगा दिया गया।

मुरादाबाद पुलिस की रिगफ्त में कारोबारी

पुलिस दूसरे कारोबारी व परिजनों को लेकर रुद्रपुर के लिए रवाना हो गई। हल्द्वानी पुलिस की तलाश जब खत्म हुई तो चौंकाने वाली कहानी सामने आई। कारोबारी मुरादाबाद जिले में हुए लूटकांड के मामले में वहां की एसओजी की हिरासत में मिला। सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद पुलिस ने लूटकांड को अंजाम देने वाले हनीट्रैप गिरोह के सदस्यों को पकड़ा है। इसमें महिलाएं भी शामिल हैं। देर शाम तक मुरादाबाद पुलिस लूटकांड की घटनाओं में हल्द्वानी के कारोबारी की भूमिका की जांच में जुटी रही।

ऐसे फंसाया था शिकार कारोबार को

मुखानी थाना क्षेत्र निवासी व्‍यापारी की हीरानगर में किराने की दुकान है। दो दिन पहले परिजनों से रुद्रपुर जाने की बात कहकर कारोबारी अपने कारोबारी दोस्‍त अरमान के साथ चला गया। सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच पैसों के लेनदेन का मामला फंसा है। आरोप है कि कारोबारी को फंसाने की नीयत से उसके दोस्‍त ने एक महिला के जरिए फोन कराया। महिला ने उसे मिलने के लिए रुद्रपुर बुलाया। इसके बाद कारोबारी अपने मित्र के साथ रुद्रपुर चला गया। वहां महिला से मुलाकात के बाद अरमान सभी को लेकर बिलासपुर अपने एक दोस्‍त के फॉर्महाउस चला गया। जहां आरोपित के चार कथित दोस्‍त पहले से मौजूद थे। यहां पहुंचने पर कारोबारी को सभी ने अपहरण कर छोड़ने के एवज में दस लाख की डिमांड की । रकम नही मिलने पर जान से मारने की धमकी दी।

ऐसे बची कारोबारी की जान

फिरौती मांगने के आरोपी बदमाश और महिला मुरादाबाद में पहले भी लूटपाट व चोरी की घटनाओं में पहले से ही वांछित हैं। फिरौती की रकम मांगने के बाद बंधक बनाए गए कारोबारी के दोस्‍त ने खुद का बचाने के लिए रकम में अपना हिस्‍सा तय कर हल्‍द्वानी लौट आया। सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद पुलिस लंबे समय से आरोपितों की तलाश में थी, जिन्‍हें ट्रेस कर वह बुधवार रात को ही बिलासपुर स्थित फार्म हाउस पर आ धमकी। यहां महिला के साथ अपहरण के बाकी आरोपी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए। पूछताछ में कारोबारी ने पुलिस काे आपबीती बताई तो वे हैरान रह गए। पुलिस सभी को उठाकर मुरादाबद ले गई है। वहीं हल्‍द्वानी पुलिस की एक टीम भी मुरदाबाद के लिए रवाना हो गई है। मुरादाबाद पुलिस ने कारोबारी के परिजनों को सूचना दे दी है। स्‍थानीय पुलिस ने फिलहाल मामले का खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : शादी के ठीक पहले दहेज में कैश और कार की डिमांड, कोर्ट के आदेश आठ लोगों पर केस दर्ज

यह भी पढ़ें : सेना भर्ती के लिए हो जाइए तैयार, 10 जनवरी करें ऑनलाइन आवेदन, 26 फरवरी से रानीखेत में भर्ती मेला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.