Move to Jagran APP

अधिक चुंगी का विरोध करने पर पर्यटकों को धुना

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर के तल्लीताल में टोल टैक्स में तय शुल्क से अधिक मांगने को लेकर कर्मियो

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Feb 2018 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 06 Feb 2018 07:47 PM (IST)
अधिक चुंगी का विरोध करने पर पर्यटकों को धुना
अधिक चुंगी का विरोध करने पर पर्यटकों को धुना

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर के तल्लीताल में टोल टैक्स में तय शुल्क से अधिक मांगने को लेकर कर्मियों और पर्यटकों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। पर्यटकों ने आरोप लगाया कि चुंगी कर्मी निर्धारित रेट से अधिक शुल्क मांग रहे थे, वहीं कर्मियों का कहना है कि पर्यटक नशे में थे और गोली मारने की धमकी दे रहे थे। हालांकि कोतवाली में दोनों पक्ष कानूनी कार्रवाई से पीछे हट गए।

loksabha election banner

लखनऊ से कार से सरोवर नगरी घूमने पहुंचे पर्यटकों का मंगलवार को पूर्वाह्न 11.45 बजे तल्लीताल टोल पर कर्मियों से विवाद हो गया। कार चालक आदेश राय पुत्र राकेश राय निवासी इंदिरानगर लखनऊ चला रहा था। पर्यटक लखनऊ निवासी जय मिश्रा, उसके दोस्त देहरादून निवासी हिमांशु डंगवाल ने बताया कि चुंगी के कर्मचारी निर्धारित से अधिक रुपये मांग रहे थे। इधर चुंगी कारिंदों का कहना था कि पर्यटक नशे में धुत थे और गोली मारने की धमकी दे रहे थे। जबकि पर्यटकों का कहना था कि उनके द्वारा भवाली में बुकिंग की गई थी, वह टोल पर्ची काटने के बाद यू-टर्न लेना चाहते थे कि तभी निर्धारित से अधिक शुल्क लेने पर विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की। इसके बाद पर्यटक मल्लीताल रिक्शा स्टेंड स्थित पुलिस चौकी पर पहुंचे और एसआई दीपक बिष्ट को पूरी घटना बताई। साथ ही किसी तरह की कानूनी कार्रवाई से इन्कार किया। इधर चुंगी ठेकेदार के प्रतिनिधि जीनू पांडे ने पर्यटकों ने मारपीट से इन्कार किया है। जबकि स्थानीय लोगों ने आए दिन चुंगी पर विवाद के समाधान के लिए 24 घंटे पुलिस कर्मी की तैनाती की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.