Move to Jagran APP

पर्यटन सीजन शुरू होते ही नैनीताल में पार्किंग की व्‍यवस्‍था बनी सिरदर्द, एक किमी तक लगा जाम

सरोवर नगरी में पर्यटक सीजन शुरू होते ही पार्किंग व्यवस्था सिरदर्द बनती जा रही है। पुलिस का ट्रैफिक प्लान भी रविवार को धड़ाम हो गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 10:02 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 10:02 AM (IST)
पर्यटन सीजन शुरू होते ही नैनीताल में पार्किंग की व्‍यवस्‍था बनी सिरदर्द, एक किमी तक लगा जाम
पर्यटन सीजन शुरू होते ही नैनीताल में पार्किंग की व्‍यवस्‍था बनी सिरदर्द, एक किमी तक लगा जाम

नैनीताल, जेएनएन : सरोवर नगरी में पर्यटक सीजन शुरू होते ही पार्किंग व्यवस्था सिरदर्द बनती जा रही है। पुलिस का ट्रैफिक प्लान भी रविवार को धड़ाम हो गया। आलम यह रहा कि शहर में एंट्री करने के लिए पर्यटकों को एक किमी तक लंबे जाम में फंसना पड़ा। इधर, पर्यटक वाहनों को रोकने व शहर में होटलों के कमरे खाली होने से होटल समेत अन्य पर्यटन कारोबारियों में प्रशासन व पुलिस के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। 

loksabha election banner

रविवार को हल्द्वानी, भवाली व कालाढंूगी रोड से बड़ी संख्या में पर्यटक वाहन सरोवर नगरी के लिए आने लगे तो पुलिस ने कालाढूंगी रोड में चारखेत, बारापत्थर, हल्द्वानी रोड में बल्दियाखान-रूसी बाइपास व भवाली रोड में पाइंस के पास वाहनों को रोक दिया। नियमित अंतराल में वाहनों को भेजा गया। इधर मैदानी क्षेत्रों में झुलसाती गर्मी की वजह से बड़ी संख्या में पर्यटक वाहन पहुंचे तो एक किमी से अधिक लंबा जाम लग गया। पर्यटक वाहनों से शहर के डीएसए मैदान पार्किंग, मेट्रोपोल, सूखाताल समेत अन्य पार्किंग स्थल पैक हो गए। शहर में जाम नहीं लगे इसलिए पुलिस ने शहर से बाहर पर्यटक वाहनों को रोक दिया। इसी वजह से पर्यटक घंटों वाहनों में फंसे रहे। महिलाओं व बच्चों को खासी दिक्कत हुई। पर्यटकों ने पुलिस से मिन्नत मांगी पर वाहनों को नियमित अंतराल के बाद ही शहर में प्रवेश की अनुमति दी गई। शहर के मालरोड, मल्लीताल रिक्शा स्टैंड, हाई कोर्ट रोड में वाहन रैंगते रहे। शाम को चार बजे बाद ही ट्रैफिक सामान्य हो सका।

शटल सेवा से बढ़ी मुसीबत

शहर में चिडिय़ाघर के लिए संचालित शटल सेवा की वजह से माल रोड में ट्रैफिक संभालना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा है। रविवार दोपहर को चिडिय़ाघर के लिए जाने वाले पर्यटकों की भीड़ की वजह से शटल सेवा वाहन रुक गए तो जाम लग गया। पास की ही चौकी के पास के जवानों ने फिर जैसे तैसे जाम खोला। 

सीओ सिटी ने बताई ये वजह 

विजय थापा, सीओ सिटी ने बताया कि ट्रैफिक नहीं रोका गया बल्कि नियमित अंतराल में भेजा गया। ऑल सेंट्स कॉलेज का वार्षिकोत्सव के अभिभावकों के करीब पांच सौ वाहन पहुंचे थे। इन वाहनों के आने, फिर लौटने की वजह से व्यवस्था बनाने में दिक्कत हुई। 

यह भी पढ़ें : चार पर्वतारोहियों को रेस्‍क्‍यू कर वायु सेना ने सुरक्षित निकाला, बार-बार आ रहे बर्फीले तूफान के कारण अभियान रोका

यह भी पढ़ें : दावानल की लपटें हिमालयी क्षेत्र में ग्‍लोबल वॉर्मिंग की दर को दोगुना कर रहीं, जानिए

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.