Move to Jagran APP

Nainital Weather Update : आज कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार, कल से फिर मानसून पकड़ेगा जोर

बीते तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को लोगों को थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने कुछ सथानों पर हल्की और मध्यम बारिश के आसार जताए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 07:45 AM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 07:45 AM (IST)
Nainital Weather Update : आज कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार, कल से फिर मानसून पकड़ेगा जोर

हल्द्वानी, जेएनएन : बीते तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को लोगों को थोड़ी राहत मिली। शनिवार को कहीं-कहीं ही हल्की-फुल्की बूंदाबदी हुई वहीं दोपहर बाद धूप निकलने के कारण उमस बढ़ गई। आज कुमाऊं में बादलों का डेरा है। मौसम विभाग ने कुछ सथानों पर हल्की और मध्यम बारिश के आसार जताए हैं। मगर भारी बारिश के आसार कम है। बहरहाल, 16 अगस्त के लिए किसी तरह की चेतावनी जारी नहीं की गई है। हालांकि 17 और 18 अगस्त को मानसून जोर पकड़ने की संभावना है।

loksabha election banner

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में पिछले तीन दिनों से जारी भारी बारिश का दौर अब कमजोर पड़ा है। हालांकि बारिश के आसार बने रहेंगे। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को कुमाऊं के नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में तीव्र दौर के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है। इससे पहले 12 से 14 अगस्त के दौरान कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में बारिश हुई थी। अतिवृष्टि से पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में दो दर्जन से अधिक सड़कें बंद थी। भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आई। फिलहाल मानसून के तेवर ढीले पड़ने से लोगों ने राहत महसूस की है।

चीन सीमा को जोड़ने वाले तीनों रास्ते बंद

पिछल दिनों हुई बारिश के कारण पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हुए भूस्खलन से काफी नुकसान पहुंचा। आलवेदर रोड पर मलबा आने के कारण जहां पिथौरागढ़ का शेष जगत से संपर्क कट गया था, वहीं उच्च हिमालय की तहसीलों मुनस्यारी, धारचुला और पानीबंगा में भूस्खलन से काफी नुकसान हुआ। जिले से चीन सीमा को जोड़ने वाले तीनों मार्ग समेत कई अन्य रास्ते भी बंद हैं। वहीं बागेश्वर में भी हालात खराब हैं। भूस्खलन के कारण कई मकान जमींदोज हो गए। जबकि लगातार बारिश से नदियों का जलस्त बढ़ा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.