Move to Jagran APP

फर्जी दस्तावेज पर बाइक फाइनेंस करवा ठग फरार, मुकदमा दर्ज

ज्योतिष मंडल ने बताया कि फाइनेंस में जो कागज लगे हैं। वह उसी के हैं मगर 21 सितंबर को सरदार भगत सिंह कॉलेज रुद्रपुर से अज्ञात व्यक्ति ने उसके जरूरी दस्तावेज चुरा लिए थे। जिसकी रिपोर्ट भी उसने दर्ज कराई है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 11:51 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 11:51 PM (IST)
फर्जी दस्तावेज पर बाइक फाइनेंस करवा ठग फरार, मुकदमा दर्ज
ठग के कारनामे का पता लगने पर बाइक डीलर नहीं उसके विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : बहन की शादी का झांसा देकर ठग ने फर्जी दस्तावेजों के दम पर बाइक फाइनेंस करवा फरार हो गया। ठग के कारनामे का पता लगने पर बाइक डीलर नहीं उसके विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

loksabha election banner

शक्तिफार्म लकी ऑटो डील के स्वामी अविनाश नारायण सिंह पुत्र तारकेश्वर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि रुद्रपुर के संजय नगर निवासी ज्योतिष मंडल पुत्र विनय मंडल 17 दिसंबर को उसकी दुकान पर आया। आरोपित ने शक्तिफार्म में बहन की शादी में देने के लिए बाइक खरीदने की बात कही। आरोपित ने फाइनेंस से जुड़े आधार कार्ड, पहचान पत्र, पैन कार्ड समेत सभी की फोटो कॉपी दी। बताया कि इसके बाद आरोपित ने शाक्तफार्म निवासी बताते हुए विश्वजीत नाम के व्यक्ति से उसकी बात कराई। जिस पर फाइनेंस से जुड़े कागजात सही पाने पर उसने प्लैटिना बाइक और कागजात ज्योतिष मंडल को दे दिए। जिसके लिए आरोपित ज्योतिष मंडल ने 17 हजार डाउन पेमेंट भी जमा करा दी। आरोप है कि इसके बाद फाइनेंस से संबंधित बात करने के लिए ज्योतिष मंडल ने उसका फोन नहीं उठाया। उसने विश्वजीत से बात की तो उसने कहा वह किसी ज्योतिष मंडल को नहीं जानता है।

शक्तिफार्म में उसका मकान नहीं है। बल्कि वह दिनेशपुर का रहने वाला है। जब वह ज्योतिष मंडल के दिए पते पर पहुंचा तो वहां ज्योतिष मंडल नाम का एक अन्य व्यक्ति मिला। जिसने उसे बताया कि फाइनेंस में जो कागज लगे हैं। वह उसी के हैं, मगर 21 सितंबर को सरदार भगत सिंह कॉलेज रुद्रपुर से अज्ञात व्यक्ति ने उसके जरूरी दस्तावेज चुरा लिए थे। जिसकी रिपोर्ट भी उसने दर्ज कराई है। जिस पर ऑटो डीलर ने पुलिस को बताया कि आरोपित किसी दूसरे व्यक्ति की आईडी लगाकर धोखाधड़ी से बाइक ले गया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.