Move to Jagran APP

पार्षद के अपहरण मामले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीब तीन गिरोह चिह्नित nainital news

पार्षद अमित मिश्रा के अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी यूएस नगर पुलिस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीब तीन गिरोह चिह्नित कर लिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 01:01 PM (IST)
पार्षद के अपहरण मामले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीब तीन गिरोह चिह्नित nainital news
पार्षद के अपहरण मामले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीब तीन गिरोह चिह्नित nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : पार्षद अमित मिश्रा के अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी यूएस नगर पुलिस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीब तीन गिरोह चिह्नित कर लिए हैं। साथ ही उनके सक्रिय और निष्क्रिय साथियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। ताकि अपहरणकर्ताओं की धरपकड़ की जा सके। अपहरणकर्ताओं तक पहुंचने के लिए पुलिस की टीम एसपी सिटी देवेंद्र ङ्क्षपचा और कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट के नेतृत्व में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की खाक छान रही है। खासकर अपहरण की घटनाओं को अंजाम देने वाले मेरठ, गाजियाबाद, बागपत समेत अन्य  जिलों के बदमाशों को चिह्नित करने में जुटी हुई है। इसके लिए गाजियाबाद की यूपी पुलिस की मदद ली जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व में अपहरण की वारदात को अंजाम देने वाले करीब तीन से चार गिरोह को पुलिस ने चिह्नित भी कर लिया है। अब पुलिस उनके सक्रिय सदस्यों तक पहुंचने के लिए निष्क्रिय साथियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। ताकि उनसे पूछताछ कर पुलिस अपहरणकर्ताओं तक पहुंच सके।

loksabha election banner

इनसेट-वाहनों में ही कट रही रात

अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी पुलिस टीम की रात वाहनों में ही कट रही है। जिले से रवाना हुई करीब छह टीमों के साथ एक दर्जन से अधिक वाहन हैं, जो गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर अपहरणकर्ताओं तक पहुंचने का प्रयास कर ही है। इस बीच रात होने पर वह अपने-अपने वाहनों में ही सो रहे हैं।

लंबे समय तक रेकी के बाद हुआ पार्षद का अपहरण!

पार्षद को अगवा करने में लोकल कनेक्शन के साथ ही अपहरणकर्ताओं के साथियों के भी रुद्रपुर में रहने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक जिस तरह से अपहवरण किया गया था वह बिना रेकी के नहीं हो सकता। यही वजह है कि अपहरणकर्ताओं की तलाश करने के साथ ही पुलिस की एक टीम लोकल कनेक्शन तक पहुंचने में जुट गई है।

इस दौरान किया गया अपहरण

किराए के रुपये लेने के लिए जब पार्षद अमित मिश्रा घर से निकला तो कुछ दूरी पर कार सवार बदमाशों ने उसे पकड़ लिया था। साथ ही उससे मारपीट कर जबरन कार से अगवा कर ले गए। तीन दिन तक बेहोश कर बंधक बनाए रखने के बाद शनिवार शाम को उसे छोड़ दिया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस दौरान अपहरणकर्ताओं तक पुलिस की कार्रवाई और अमित के परिजनों की एक एक बात जा रही थी। साथ ही अपहरण से पहले अमित के बारे में भी उन्होंने काफी जानकारी एकत्र की थी।

अपहरणकर्ताओं को थी पूरी जानकारी

अपहरणकर्ताओं को यह तक पता था कि उन्हें यह भी पता था कि अपहरण के दिन उसकी मां के पास कितने रुपये आए थे। साथ ही जब फिरौती की रकम एकत्र की जा रही थी, इसकी भी सूचना उन तक पहुंच रही थी। ऐसे में पुलिस का मानना है कि अपहरण के पीछे लोकल कनेक्शन तो है ही, साथ ही गिरोह से जुड़े कुछ सदस्य भी रुद्रपुर प्रीत विहार समेत अन्य क्षेत्रों में किराए में रहकर अमित की रेकी कर रहे थे। मौका मिलते ही उन्होंने उसे अगवा कर लिया। इस पर पुलिस की एक टीम लोकल कनेक्शन तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

पार्षद से मिले विधायक ठुकराल

पार्षद अमित मिश्रा की सही सलामत बरामदगी के बाद सोमवार को विधायक राजकुमार ठुकराल उनके आवास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अमित का हालचाल जाना। विधायक ठुकराल ने कहा कि वह मामले में लगातार परिवार और पुलिस के संपर्क में थे। अमित की बरामदगी पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों की सराहना की। इस अवसर पर भाजपा नेता भारत भूषण चुघ, सुरेश कोली, विपिन शर्मा समेत तमाम लोग थे। इधर, नगर निगम के पार्षद भी अमित मिश्रा के घर पहुंचे और हालचाल जाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.