Move to Jagran APP

Uttarakhand Chunav 2022 : आने वाले दो दशक तक अल्मोड़ा में नहीं होगी पानी की समस्या : रघुनाथ सिंह

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022 शनिवार को पत्रकार वार्ता में विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान में मुख्यालय को 8 एमएलडी पानी की आपूर्ति होती है। जो बेहद कम है। 25 करोड़ की लागत से अल्मोड़ा-मटेला पेयजल योजना बनकर तैयार हो गई है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 05:55 PM (IST)
Uttarakhand Chunav 2022 : आने वाले दो दशक तक अल्मोड़ा में नहीं होगी पानी की समस्या : रघुनाथ सिंह
करीब 27 करोड़ की 5 एमएलडी क्षमता की खत्याड़ी पंपिंग पेयजल योजना को भी स्वीकृति मिल गई है।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि अगले 20 साल तक मुख्यालय में पानी की समस्या नही रहेगी। 8 एमएलडी की अल्मोड़ा-मटेला पेयजल योजना बनकर तैयार हो गई है। इसके साथ ही करीब 27 करोड़ की 5 एमएलडी क्षमता की खत्याड़ी पंपिंग पेयजल योजना को भी स्वीकृति मिल गई है।

loksabha election banner

शनिवार को पत्रकार वार्ता में विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान में मुख्यालय को 8 एमएलडी पानी की आपूर्ति होती है। जो जनसंख्या के मानकों के अनुसार बेहद कम है। 25 करोड़ की लागत से अल्मोड़ा-मटेला पेयजल योजना बनकर तैयार हो गई है। जल्द ही नगरवासियों को 8 एमएलडी पानी मिलने लगेगा। इसके अलावा खत्याड़ी पंपिंग योजना के लिए भी पैसे की स्वीकृति मिल गई है। यह लिफ्ट योजना कपिलेश्वर से बनेगी। डोलीडाना में टैंक का निर्माण कराया जाएगा। इससे सरसों, माल, देवली, प्लाट, चौसुली, बड़सूनी, लोधिया, थलाड़, सनाध, पहल, खत्याड़ी, सरकार की आली कुल 12 गांवों को पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि लंबे समय से क्षेत्रवासी इस योजना के लिए संघर्ष कर रहे थे। उनके संघर्षों की आज जीत हुई है।

विधानसभा उपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि सीवर लाइन का कार्य जल्द ही शुरु हो जाएगा। लगभग 14 करोड़ की स्वीकृति मिल गई है। कार्य के लिए टेंडर भी निकाल दिया है। जल्द ही काम होने लगेगा। पार्किंग की समस्या को देखते हुए मल्टी स्टोरीज पार्किंग बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अगले एक सप्ताह में एनएमसी की टीम मेडिकल कालेज के निरीक्षण के लिए पहुंच जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.