Move to Jagran APP

एमबीपीजी कालेज में बैक परीक्षा दे रहे छात्र को दूसरी समिति ने दे दिया आनलाइन प्रवेश

स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू होते ही छात्र नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया था। जिसके बाद कालेज प्रशासन की ओर से एमए एमएससी व एमकाम में आनलाइन दाखिले के लिए तीन अलग-अलग समितियों का गठन कर दिया गया था। इसमें खामियां सामने आने लगी हैं।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 09:02 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 09:02 PM (IST)
एमबीपीजी कालेज में बैक परीक्षा दे रहे छात्र को दूसरी समिति ने दे दिया आनलाइन प्रवेश
एक अन्य विभाग की प्रवेश समिति ने आनलाइन पोर्टल के लाग इन में गलती कर उसका आवेदन अप्रूव कर दिया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी कालेज में आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में भी खामी सामने आने लगी है। ताजा मामले के अनुसार एक प्रवेश कमेटी ने दूसरी कक्षा के छात्र का दाखिला आनलाइन मंजूर कर दिया। प्रकरण सामने आने के बाद प्रवेश समिति ने छात्र के आवेदन में सुधार करते हुए उसका फार्म प्रतीक्षा में रख दिया है।  

loksabha election banner

कालेज में इस बार प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से आनलाइन की गई है। स्नातक प्रथम वर्ष की सभी कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू होते ही छात्र नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया था। जिसके बाद कालेज प्रशासन की ओर से एमए, एमएससी व एमकाम में आनलाइन दाखिले के लिए तीन अलग-अलग समितियों का गठन कर दिया गया था। इस व्यवस्था में खामियां सामने आने लगी हैं। एक छात्र ने जिस कक्षा के लिए आवेदन किया था, उसका आवेदन किसी दूसरी कक्षा की प्रवेश समिति द्वारा आनलाइन अप्रूव कर दिया गया। संबंधित छात्र वर्तमान में बैक परीक्षा दे रहा है। कालेज से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र का आवेदन संबंधित विभाग की प्रवेश समिति ने प्रतीक्षा में रखा था। तर्क था कि बैक परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद उसे अगली कक्षा में प्रवेश दिया जाएगा। लेकिन, एक अन्य विभाग की प्रवेश समिति ने आनलाइन पोर्टल के लाग इन में गलती कर उसका आवेदन अप्रूव कर दिया।

मामला सामने आने के बाद कमेटी के सदस्य से जवाब तलब किया गया है। प्राचार्य डा. बीआर पंत ने बताया कि प्रकरण में संशोधन कर दिया गया है। साथ ही एमआइएस सिस्टम में संशोधन किया गया है। अब कमेटी सदस्य पोर्टल में लाग इन कर सिर्फ अपने विभाग का प्रवेश मंजूर कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.