Move to Jagran APP

गौलापार में बंदरों का आतंक रोकने के लिए मथुरा से बुलाई जाएगी टीम

गौलापार में 40 हेक्टेयर क्षेत्र में प्रदेश का सबसे बड़ा बंदरबाड़ा बनाने की प्लानिंग थी वहां के लोग इन दिनों बंदरों के आतंक से परेशान हैं। काश्तकार की मेहनत को बंदरों द्वारा उजाड़ दिया जा रहा है। इसके अलावा घरों के अंदर घुस बच्चों तक पर हमले हो रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 08:55 AM (IST)
गौलापार में बंदरों का आतंक रोकने के लिए मथुरा से बुलाई जाएगी टीम
गौलापार में बंदरों का आतंक रोकने के लिए मथुरा से बुलाई जाएगी टीम

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : जिस गौलापार में 40 हेक्टेयर क्षेत्र में प्रदेश का सबसे बड़ा बंदरबाड़ा बनाने की प्लानिंग थी, वहां के लोग इन दिनों बंदरों के आतंक से परेशान हैं। काश्तकार की मेहनत को बंदरों द्वारा उजाड़ दिया जा रहा है। इसके अलावा घरों के अंदर घुस बच्चों तक पर हमले हो रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा डीएफओ के समक्ष इस मामले को रखने पर मथुरा से बंदर पकडऩे वाली टीम को बुलाया गया है। पांच बंदर अब तक पकड़े जा चुके हैं। लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में यह अभियान चलना है। उसके बाद शहरी क्षेत्र के लोगों को भी इस आतंक से निजात दिलाया जाएगा।

prime article banner

गौलापार कृषि क्षेत्र है। काठगोदाम से लेकर चोरगलिया तक की आबादी अलग-अलग रेंजों के जंगल से सटी हुई है। पिछले एक महीने से यहां बंदरों ने आतंक मचा रखा था। शुरूआत में फसल के लालच में आए बंदरों ने अब आबादी में अपना ठिकाना बना लिया है। झुंड के झुंड घरों के आसपास नजर आ रहे हैं। वहीं, रेंजर गौला आरपी जोशी ने बताया कि मथुरा मेें बंदर पकडऩे के एक्सपर्ट मिलते हैं। हिमाचल प्रदेश में भी यहीं टीम वन विभाग की मदद के लिए पहुंचती है। फिलहाल मथुरा से पांच लोगों को बुलाया गया है। पहले दिन शाम के वक्त पांच बंदरों को काबू कर पिंजरे में डाला गया। आज सुबह से दोबारा अभियान शुरू हो जाएगा। पूरा प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बंदरों का आतंक कम किया जाए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.