Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी नहीं खुल सका टनकपुर-पिथौरागढ़, स्‍वाला में बार-बार जा रहा मलबा

शनिवार सुबह 10 बजे से बंद हुआ टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग तीसरे दिन यानी सोमवार को भी नहीं खुल सका है। हाईवे बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं देर रात हुई बारिश के बाद फिर हाईवे पर पहाड़ी से मलबा आ गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 09:09 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 09:09 AM (IST)
तीसरे दिन भी नहीं खुल सका टनकपुर-पिथौरागढ़, स्‍वाला में बार-बार जा रहा मलबा
तीसरे दिन भी नहीं खुल सका टनकपुर-पिथौरागढ़, स्‍वाला में बार-बार जा रहा मलबा

संवाद सहयोगी, चम्पावत : शनिवार सुबह 10 बजे से बंद हुआ टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग तीसरे दिन यानी सोमवार को भी नहीं खुल सका है। हाईवे बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं देर रात हुई बारिश के बाद फिर हाईवे पर पहाड़ी से मलबा आ गया है। मैदानी क्षेत्रों के लिए जाने वाले यात्रियों को वाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी भेजा जा रहा है। बारिश रुकने के बाद भी हाईवे पर कई जगह अभी भी मलबा और बोल्डर लगातार गिर रहे हैं। रविवार सुबह से ही स्वाला के पास आए मलबे को हटाने का काम जारी है, लेकिन अभी हाईवे सुचारु नहीं हो पाया है। उधर सात दिन से बंद टनकपुर-पूर्णागिरि मार्ग पर हनुमान चट्टी के पास आए मलबे को शनिवार की देर शाम हटाकर आवाजाही सुचारु कर दी गई है।

loksabha election banner

हटाने के साथ ही दोगुना आ जा रहा है मलबा

चम्पावत-टनकपुर राजमार्ग पर स्वाला के पास सड़क काफी खतरनाक हो गई है। जितना मलबा हटाया जा रहा है उसके दो गुना अधिक मलबा उपर से गिर रहा है। बार-बार गिर रहे बोल्डरों के कारण काम में तेजी नहीं आ पा रही है। रविवार को दिन भर हाईवे बंद रहा। टनकपुर के ककरालीगेट, चम्पावत एवं चल्थी चौकी बैरियर के पास फंसे यात्री सड़क खुलने का इंतजार करते रहे। हालांकि अधिकांश यात्री अब वापस लौट गए हैं। एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि देर शाम तक मलबा हटाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। ऊपर से मलबा गिरना बंद होने पर सड़क खोलने के काम में तेजी आ जाएगी।

कोतवाली गेट चम्पावत में लगाया बैरियर

पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से ककराली गेट टनकपुर, चल्थी चौकी एवं कोतवाली गेट चम्पावत में बैरियर लगाकर वाहनों के आगे बढऩे पर रोक लगा दी है। चल्थी पुलिस मौके पर ही मौजूद है, तथा कंट्रोल रुम के जरिए यात्रियों का पल-पल की अपडेट दी जा रही है। चौकी प्रभारी हेमंत कठैत ने बताया कि कई जगह अब भी पत्थर गिर रहे हैं। उन्होंने यात्रियों से सड़क पूरी तरह दुरूस्त होने तक देवीधुरा मार्ग से आवागमन करने की अपील की है। लोहाघाट-पिथौरागढ़ मार्ग पर भारतोली के पास भी रविवार की सुबह बड़ी मात्रा में मलबा गिर गया। दोपहर एक बजे इस रोड पर आवागमन सुचारु कर दिया गया।

पूर्णागिरि मार्ग यात्रियों के लिए खुला

पूर्णागिरि मार्ग खुलने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली है। शनिवार की शाम लोनिवि ने वाहनों के निकलने के लिए जगह बना दी। हालांकि अभी सड़क पर गिरी पूरी चट्टान साफ नहीं हो पाई है। जिले की बंद पड़ी 18 आंतरिक सड़कों में से 13 को खोल दिया गया है। रविवार को पूरे जिले में धूप खिली। सुबह के समय छाए बादल दिन चढऩे के साथ छंटते गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.