Move to Jagran APP

दो दिन से भरपेट भोजन नहीं मिलने से गुस्‍साए विवि के छात्रों ने किया प्रदर्शन nainital news

विवि में पंत भवन छात्रावास के 105 छात्रों को दो दिन से भरपेट भोजन नहीं मिल सका है। गुरुवार दोपहर इन छात्रों ने प्रशासनिक भवन पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 12:52 PM (IST)
दो दिन से भरपेट भोजन नहीं मिलने से गुस्‍साए विवि के छात्रों ने किया प्रदर्शन nainital news
दो दिन से भरपेट भोजन नहीं मिलने से गुस्‍साए विवि के छात्रों ने किया प्रदर्शन nainital news

पंतनगर, जेएनएन : विवि में पंत भवन छात्रावास के 105 छात्रों को दो दिन से भरपेट भोजन नहीं मिल सका है। गुरुवार दोपहर इन छात्रों ने प्रशासनिक भवन पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। जिससे प्रशासनिक भवन में हड़कंप मच गया, और सुरक्षाकर्मियों ने मुख्य द्वार बंद कर लिए। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने छात्रों को छात्र कल्याण कार्यालय में वार्ता के लिए राजी किया।

loksabha election banner

वार्ता में छात्रों ने अधिकारियों को बताया कि पिछले दो माह में कभी भी विवि द्वारा निर्धारित मीनू के मुताबिक भोजन नहीं परोसा गया। इतना ही नहीं भोजन पकाने में सड़ी-गली दाल-सब्जियों सहित निम्न गुणवत्ता के खाद्य पदार्थों का प्रयोग किया जाता है। दस दिन पूर्व राशन के अभाव में भोजन न मिलने पर डीएसडब्ल्यू से शिकायत की गई, तो उन्होंने एक सप्ताह में समुचित हल निकालने की बात कही थी, लेकिन हालात बद से बदतर होते गए। पिछले पांच दिन से दूध के अभाव में काली चाय पिलाई जा रही है। नाश्ते में ब्रेड-बटर, अंडे आदि बंद कर दिए गए।

दो दिन से कभी दाल-रोटी, कभी सब्जी रोटी तो कभी मात्र दाल-चावल ही खिलाए जा रहे हैं। और आज तो हद ही हो गई जब गैस के अभाव में सुबह से कुछ पकाया ही नहीं गया, और हम लोग भूखे बैठे हैं। वार्ता में तय हुआ कि आगामी तीन दिनों तक छात्रावासों के वार्डन ही भोजन की व्यवस्था संभांलेंगे। साथ ही फूड कांट्रेक्टर को शुक्रवार को हर हाल में विवि में उपस्थित होने के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान कार्यवाहक अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. एचएस चावला, सहायक अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. शोभित गुप्ता एवं अपर निदेशक प्रशासन डॉ. प्रकाश भट्ट आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : दिनभर आसमान में रहा बादलों का डेरा, हिमालयी चोटियों पर हिमपात से बढ़ी ठंड

यह भी पढ़ें : विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को बेहद सस्‍ती दरों पर बिजली देने के मामले में हाईकोर्ट ने मांगा ब्‍योरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.