Move to Jagran APP

काठगोदाम स्टेशन पर पकड़ा कर चोरी का माल, बिना बिलिंग के लाए गए थे पांच लाख के कपड़े

रेल से टैक्स चोरी का सामान पहुंचने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार को काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर राज्य कर विभाग ने पांच लाख के कपड़े पकड़े।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:00 AM (IST)
काठगोदाम स्टेशन पर पकड़ा कर चोरी का माल, बिना बिलिंग के लाए गए थे पांच लाख के कपड़े
काठगोदाम स्टेशन पर पकड़ा कर चोरी का माल, बिना बिलिंग के लाए गए थे पांच लाख के कपड़े

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रेल से टैक्स चोरी का सामान पहुंचने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार सुबह राज्य कर विभाग की टीम ने काठगोदाम रेलवे स्टेशन के बाहर रेडीमेड कपड़ों से लदा छोटा हाथी पकड़ लिया। पकड़े गए कपड़ों का ई-वे बिल नहीं मिला।

loksabha election banner

राज्य कर विभाग को रेलवे से कर चोरी का सामान पहुंचने की पूर्व सूचना मिली थी। असिस्टेंट कमिश्नर विनय प्रकाश ओझा और उनकी टीम तड़के पांच बजे स्टेशन पहुंच गई। पौने सात बजे अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन से बाहर निकले छोटा हाथी को कॉलटैक्स तिराहे के पास रोक लिया। वाहन में रेडीमेड कपड़े लदे थे। कपड़े रानीखेत एक्सप्रेस से लाए गए थे। ज्वाइंट डायरेक्टर पीएस डुंगरियाल ने पकड़े गए कपड़ों की जांच के लिए राज्य कर अधिकारी चंद्रकला पंचपाल, मोहम्मद कासिम, दीप लोहनी की तीन सदस्यीय कमेटी बनाई। जांच में चालक के पास कपड़ों का ई-वे बिल नहीं मिला। नियमानुसार रेलवे से 50 हजार रुपये से अधिक का सामान ढुलान करने के लिए ई-वे बिल जरूरी है। पकड़े कपड़ों की कीमत पांच लाख रुपये से अधिक है। जांच टीम ने रिपोर्ट सचल दल अधिकारी को सौंप दी। पिकअप खाली कर भाग गया चालक

रेलवे स्टेशन के पास पिकअप वाहन में भी कपड़े लोड किए गए थे। रेलवे के अधिकारी वाहन के स्टेशन से बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान छोटा हाथी को पकड़ने की सूचना मिलते ही पिकअप चालक कपड़े छोड़कर निकल गया। 35 से 40 नग दिनभर प्लेटफॉर्म पर लावारिस पड़े रहे। चार नवंबर को भी मिला था माल

दो सप्ताह पहले चार नवंबर को भी कर चोरी कर लाए जा रहे कपड़े पकड़े गए थे। दो वाहनों पर कर चोरी का सामान मिलने पर राज्य कर विभाग ने 54 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। जांच टीम ने रिपोर्ट सौंप दी है। करीब पांच लाख के कपड़े हैं। इसके मालिक को बुलाया गया है। उसका पक्ष जानने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- शैलजा पाठक, सचल दल प्रभारी, राज्य कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.