Move to Jagran APP

जल्द ही कोरोना संक्रमण पर पाएंगे नियंत्रण : सांसद अजय भट्ट

बताया कि धीरे धीरे संक्रमण पर काबू पाने के संकेत मिल रहे हैं। भीमताल ब्लाक में लगभग बीस हजार लोंगों को वैक्सीन लग चुकी है और अस्पतालों में सभी संसाधन उपलब्ध हैं। नैनीताल जनपद में आक्सीजन की कमी नहीं है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 04:25 PM (IST)
जल्द ही कोरोना संक्रमण पर पाएंगे नियंत्रण : सांसद अजय भट्ट
लोगों से दूसरी वैक्सीन भी जरूर लगाने की अपील की।

जागरण संवाददाता, भीमताल : शीघ्र ही कोरोना संक्रमण में नियंत्रण आ जायेगा। स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभाग के सहयोग से यह सब होगा। यह बात सांसद अजय भट्ट ने भीमताल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और वैक्शीनेशन सेंटर के निरीक्षण के बाद कही। बताया कि धीरे धीरे संक्रमण पर काबू पाने के संकेत मिल रहे हैं। भीमताल ब्लाक में लगभग बीस हजार लोंगों को वैक्सीन लग चुकी है और अस्पतालों में सभी संसाधन उपलब्ध हैं। नैनीताल जनपद में आक्सीजन की कमी नहीं है। इसके साथ ही साथ आक्सीजन उपलब्ध कराने वाले उपकरण भी मौजूद हैं। सांसद ने चिकित्सालय में सभी चिकित्सकों और अन्य स्टाफ का लगन और कर्तव्य को निष्ठा से पालन करने पर धन्यवाद दिया। वहीं लोगों से दूसरी वैक्सीन भी जरूर लगाने की अपील की।

loksabha election banner

तेजी से कम हो रहा संक्रमण

सांसद भट्ट ने बताया कि सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के सारे उपाय कर रही है। उसके उपाय भी सफल होते दिख रहे हैं। बताया कि अकेले भीमताल में जहां एक हफ्ता पूर्व लगभग 250 संक्रमण के मामले थे वही अब 120 रह गये हैं। जो कि सभी होम आइसोलेटेड हैं और स्वस्थ्य हैं। वहीं बताया कि रोजगार को भी उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। रामगढ़ में टाइगर टाप में एक बड़ा विश्व विद्यालय खोलने की सारी औपचारिकता पूर्ण हैं। वहीं बताया कि दो से तीन हजार करोड़ का निवेश होना है। जिसको शीघ्र प्रारंभ करने के लिये सरकार प्रयासरत है।

अल्ट्रासाउंड मशीन की उठी मांग

अस्पताल में एक्सरे मशीन को शीघ्र संचालित करने और अल्ट्रासाउंड मशीन को शीघ्र उपलब्ध कराने के लिये सभासद सुनिता पांडे ने सांसद से मांग की। जिस पर सांसद ने बताया कि मशीन को ठीक कराने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं उन्होंने पदमपुरी और ओखलकांडा में भी शीघ्र एक्सरे मशीन के संचालन का आश्वासन दिया। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने ओखलकांडा में टेलीमेडिसन की सुविधा देने की मांग की। इस दौरान प्रदेश कार्यकारणी सदस्य प्रदीप पाठक, पंकज जोशी, सुनिता पांडे, शरद पांडे आदि उपस्थित थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.