Move to Jagran APP

भटकते बेसहारा और मानसिक रोगियों के लिए बने आश्रयगृह, समाजसेवी कनक चंद ने उठाई मांग

आनंद वृद्धाश्रम संचालिका कनक चंद ने एडीएम को ज्ञापन सौंपकर भटकते बेसहारा और मानसिक रोगियों के लिए जिले में आश्रय गृह बनाने की बात कही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 06:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 06:21 PM (IST)
भटकते बेसहारा और मानसिक रोगियों के लिए बने आश्रयगृह, समाजसेवी कनक चंद ने उठाई मांग
भटकते बेसहारा और मानसिक रोगियों के लिए बने आश्रयगृह, समाजसेवी कनक चंद ने उठाई मांग

हल्द्वानी, जेएनएन : आनंद वृद्धाश्रम संचालिका कनक चंद ने भटकते बेसहारा और मानसिक रोगियों के लिए शहर में आश्रय गृह बनाए जाने की मांग की है। चंद का कहना है कि वर्तमान में शहर में कोई भी मानसिक रोगी मिलता है तो उसे वृद्धाश्रम में सामान्य बुजुर्गों के साथ भेज दिया जाता है। कई बार यह खतरनाक हो सकता है। वृद्धाश्रम पदाधिकारियों ने इस मामले में एडीएम एसएस जंगपांगी को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

इस दौरान कनक ने कहा कि हल्द्वानी में कई लोग मानसिक परेशानी से जूझ रहे हैं। अक्सर पुलिस विभाग, अस्पतालों और आम जनता द्वारा उनसे संपर्क कर मानसिक रोगियों को वृद्धआश्रम में आश्रय देने के लिए निवेदन किया जाता है। संख्या लगातार बढ़ रही है। वृद्धाश्रम में वृद्धजनों के बीच दूसरे बीमारों की देखरेख संभव नहीं है। मानसिक संतुलन खोने के कारण विक्षिप्त लोग दूसरों के लिए परेशानी और खतरा उत्पन्न कर सकते हैं। प्रशासन पहल करे तो शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में घूमने, रहने वाले और बदहवास जिंदगी जीने वालों को आश्रम दिया जा सकता है। कनक ने कहा कि ऐसे लोगों के लिए नैनीताल जिले में आश्रय गृह निर्मित करने की जरूरत है। एडीएम जंगपांगी ने सार्थक कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें

नो मैंस लैंड पर चौथे दिन भी निर्माण जारी, नेपाली नागरिकों ने एसएसबी पर किया पथराव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.