Move to Jagran APP

corona effect : कोरोना की वजह से उत्‍तराखंड हाईकोर्ट परिसर के छह गेट पहली बार बंद

कोरोना वायरस को लेकर हाई कोर्ट परिसर में आवाजाही नियंत्रित करने को सख्त कदम उठाए गए हैं। हाई कोर्ट परिसर के भीतर आधा दर्जन एंट्री गेट बंद कर दिए गए हैं। पुलिस

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 08:38 AM (IST)
corona effect : कोरोना की वजह से उत्‍तराखंड हाईकोर्ट परिसर के छह गेट पहली बार बंद
corona effect : कोरोना की वजह से उत्‍तराखंड हाईकोर्ट परिसर के छह गेट पहली बार बंद

नैनीताल, जेएनएन : कोरोना वायरस को लेकर हाई कोर्ट परिसर में आवाजाही नियंत्रित करने को सख्त कदम उठाए गए हैं। हाई कोर्ट परिसर के भीतर आधा दर्जन एंट्री गेट बंद कर दिए गए हैं। पुलिस की ओर से चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। जरूरी मामलों के लिए आए वादकारियों व पेशी को आए पक्षकारों को चेकिंग के बाद अंदर जाने दिया जा रहा है।

loksabha election banner

मुख्य न्यायाधीश समेत अन्य न्यायाधीशों की कोर्ट को जाने वाले करीब आधा दर्जन एंट्री गेट बंद किए गए हैं। परिसर के भीतर जाने वाले दो मुख्य गेट ही खुले हैं। उनमें भी चेकिंग की जा रही है। यह पहला मौका है जब हाइ कोर्ट परिसर के सभी गेट किसी महामारी के संक्रमण को देखते हुए बंद किए गए हैं। कोर्ट के अंदर उन्हीं वादकारियों को अंदर जाने दिया गया जिनकी पर्सनल अपीयरेंस लगी थी। जबकि अन्य को कोर्ट कैंपस से बाहर ही वकीलों का इंतजार करना पड़ रहा है।

कैट की सर्किट बैंच स्थगित

कोरोना वायरस की वजह से केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण की नैनीताल सर्किट बैंच 23 मार्च से अप्रैल तक लगनी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है। कैट के उप रजिस्ट्रार शिवकुमार ने इस संबंध में जारी नोटिस में बताया है कि सर्किट बैंच के सूचीबद्ध मामलों की अगली तिथि अलग से अधिसूचित की जाएगी।

बिना डॉक्टर के परामर्श के सर्दी-जुकाम की दवा नहीं मिलेगी

कोरोना महामारी घोषित होने के बाद स्वास्थ्य के साथ ही खाद्य सुरक्षा विभाग की नजर सर्दी जुकाम, खांसी, बुखार व दर्द के मरीजों पर है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि आयुक्त डॉ. पंकज कुमार पांडे ने इस संबंध में सर्कुलर जारी किए हैं। उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालकों से बिना किसी चिकित्सकीय परामर्श के खांसी, जुकाम, सर्दी, बुखार से संबंधित कोई भी औषधि न बेचने की सख्त हिदायत दी है। मेडिकल स्टोरों में यह नोटिस चस्पा करने को भी कहा गया है।

इतिहास विभाग का सेमिनार स्थगित

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए डीएसबी परिसर इतिहास विभाग का 21 से 23 मार्च तक प्रस्तावित राष्ट्रीय सेमिनार स्थगित कर दिया गया है। आयोजन समिति के सह संयोजक हरीश राणा ने बताया कि विषय विशेषज्ञों के निर्देशों के अनुपालन में सेमिनार स्थगित किया गया है।

उत्तराखंड बार काउंसिल का कार्यालय बंद

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने राज्यों की बार काउंसिल के कार्यालयों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सचिव की ओर से राज्यों की बार काउंसिल सचिव को इस संबंध में पत्र भेजा गया है। कार्यालय अधीक्षिका हिमानी जोशी ने बताया कि बीसीआइ के आदेश के अनुपालन में बुधवार से बार काउंसिल कार्यालय पर कामकाज नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : जिम कॉर्बेट समेत उत्तराखंड के सभी नेशनल पार्क और वन्यजीव विहार बंद

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते काशीपुर में लगने वाला ऐतिहासिक चैती मेला स्थगित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.