Move to Jagran APP

कारोबारियों की मांग, वैक्सीन लगा चुके पर्यटकों की बार्डर पर न हो टेस्टिंग

कोरोना से पर्यटन कारोबार को रहे नुकसान को देखते हुए होटल एंड रिसार्ट कारोबारियों ने शुक्रवार शाम को बैठक की। उन्होंने बॉर्डर पर पर्यटकों की कोरोना टेस्टिंग न करने की मांग की है। बता दें कि बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटकों से निगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:24 AM (IST)
कारोबारियों की मांग, वैक्सीन लगा चुके पर्यटकों की बार्डर पर न हो टेस्टिंग
कारोबारियों की मांग, वैक्सीन लगा चुके पर्यटकों की बार्डर पर न हो टेस्टिंग

रामनगर, जागरण संवाददाता : कोरोना की वजह से पर्यटन कारोबार को रहे नुकसान को देखते हुए होटल एंड रिसार्ट कारोबारियों ने शुक्रवार शाम को बैठक की। उन्होंने बॉर्डर पर पर्यटकों की कोरोना टेस्टिंग न करने की मांग की है। साथ ही रिसार्ट एसोसिएशन द्वारा 16 अप्रैल को देहरादून में अपनी मांगों को लेकर किए जा रहे सीएम तीरथ सिंह रावत के प्रस्तावित घेराव को समर्थन दिया है। 

loksabha election banner

ढिकुली में हुई बैठक में होटल एंड रिसार्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरी सिंह मान ने कहा कि बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटकों से निगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही है। उनकी बॉर्डर पर जांच की जा रही है। इससे पर्यटक रामनगर आने में घबरा रहा है, जिससे पूरे पर्यटन कारोबार को नुकसान हो रहा है। बैठक में तय हुआ कि बाहरी राज्यों से आने वाले जिन पर्यटकों को वैक्सीन लग चुकी है, उन्हें बेरोकटोक आने दिया जाए।उनसे कोई निगेटिव रिपोर्ट न मांगी जाए और न बॉर्डर पर उनका टेस्ट किया जाए। साथ ही प्रशासन से मांग की है कि रामनगर के होटलों का जो भी स्टाफ है, उन्हें प्रथम पंक्ति का कोरोना वॉरियर्स मानकर वैक्सीन लगाई जाए। बैठक में कमल त्रिपाठी, मुकुंद प्रसाद, केपी सिंह, विकास जिंदल, अनिरूद्ध लखोदिया, रितेश, पुनीत, मोहित आदि होटल संचालक मौजूद रहे। 

हल्द्वानी के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद 

शुक्रवार देर शाम हुई कैबिनेट की बैठक में नगर पालिका क्षेत्र नैनीताल और नगर निगम क्षेत्र हल्द्वानी के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, देर रात तक शिक्षा विभाग के पास इस संबंध में कोई विभागीय आदेश नहीं पहुंचा है, ऐसे में शनिवार को स्कूल खुलेंगे या नहीं, इसपर संशय बना हुआ है। अनुमान यही लगाया जा रहा है कि जिले के करीब 300 स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। जिले के सरकारी स्कूलों में इन दिनों छठी से आठवीं व नौवीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा चल रही है। इसके अलावा प्राइवेट स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया और प्री-बोर्ड परीक्षाएं हो रही हैं। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.