Move to Jagran APP

अब डेबिट कार्ड पर भी उपभोक्ताओं को मिलेगी ईएमआइ की सुविधा, एसबीआइ ने का नया ऑफर

त्योहारों के सीजन को देखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर लांच किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 04:22 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 10:53 AM (IST)
अब डेबिट कार्ड पर भी उपभोक्ताओं को मिलेगी ईएमआइ की सुविधा, एसबीआइ ने का नया ऑफर
अब डेबिट कार्ड पर भी उपभोक्ताओं को मिलेगी ईएमआइ की सुविधा, एसबीआइ ने का नया ऑफर

हल्द्वानी, जेएनएन : त्योहारों के सीजन को देखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर लांच किया है। इसके तहत अब आप डेबिट कार्ड से भी शॉपिंग कर ईएमआइ में पेमेंट कर सकेगे। साथ ही इस सुविधा के लिए आपसे किसी भी प्रकार कि अतिरिक्त फीस भी नहीं ली जाएगी।

loksabha election banner

अगर आप एसबीआइ के ग्राहक है और आप इस त्योहार के मौके पर अपने या अपने परिवार के लिए मोबाइल, वॉशिंग मशीन, टीवी, माइक्रोवेव या फिर कुछ और आयटम लेना चाहते हैं, लेकिन और आपके पास क्रेडिट कार्ड व पर्याप्त राशि नहीं है तो ऐसे में आपको उदास होने की जरूरत नही हैं। एसबीआइ ने इस त्योहारी सीजन मेंं अपने उपभोक्ताओं की खुशियों को और बढ़ाने के लिए शानदार ऑफर की पेशकश की है। इस पहल के तहत बैंक के ग्राहक डेबिट कार्ड से भी ईएमआइ के जरिये खरीदारी कर सकते हैं।

पीओएस के जरिये मिलेगी सुविधा

एसबीआइ मुख्य शाखा हल्द्वानी के एटीएम इंचार्ज राहुल कुमार ने बताया कि बैंक के ग्राहक प्वाइंट ऑफ सेल मशीनों (पीओएस) के जरिये भारत में ईएमआइ पर किसी भी कंज्‍यूमर ड्यूरेबल सामान की खरीदारी कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि ग्राहक मर्चेंट के जरिये डेबिट कार्ड पर इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट पर सामान की खरीदारी की जा सकती है।

जीरो डॉक्यूमेंटेशन की आवश्यकता

एटीएम इंचार्ज ने बताया कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए न तो आपको ब्रांच जाना होगा और न ही किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत होगी। आप एसबीआइ डेबिट कार्ड पर छह माह से 18 माह के बीच की अवधि का ईएमआइ ऑप्शन चुन सकते हैं।

किसी भी प्रकार की प्रोसेसिंस फीस नहीं

डेबिट कार्ड पर ईएमआइ की सुविधा प्राप्त करने के लिए ग्राहक को किसी भी प्रकार कि प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होगी। इतना ही नहीं, चुनिंदा ब्रांडों पर नो कॉस्ट ईएमआइ की सुविधा भी मिलेगी। यानी लेनदेन का एक माह पूरा होने के बाद आपके अकाउंट से पहली ईएमआइ कटेगी।

बेहतर क्रेडिट प्रोफाइल वाले ग्राहकों को मिलेगा लाभ  

बैंक के ऐसे ग्राहक जिनका क्रेडिट प्रोफाइल सही है, इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को इस संबंध में एसएमएस या ई-मेल के जरिये सूचित किया जा रहा है।

एसएमएस से जान सकते हैं अपनी पात्रता

बैंक के ऐसे ग्राहक जिन्हें बैंक द्वारा इस सुविधा के बारे में संदेश या ई-मेल नहीं मिल रहे हैं, वे एक एसएमएस भेजकर अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं कि वे इस सुविधा के पात्र है या नहीं। इसके लिए ग्राहकों को अपने मैसेज बॉक्स में डीसीईएमआइ लिखकर 567676 पर एसएमएस करना होगा। बैंक इसके बाद आपको उचित रिप्लाई करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.