Uttarakhand Election 2022 : सितारगंज में भाजपा से सौरभ, कांग्रेस से नवतेज, बसपा से नारायण, आप से अजय ने कराया नामाकंन

उत्तराखंड चुनाव 2022 भाजपा से सौरभ बहुगुणा कांग्रेस से नवतेज पाल सिंह बसपा से नारायण पाल व आम आदमी पार्टी से अजय जायसवाल ने नामाकंन कराया। रिर्टनिंग अफसर ने सभी प्रत्याशियों के दस्तावेजों की जांच शुरु कर दी है।

Prashant MishraPublish: Thu, 27 Jan 2022 09:21 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:21 PM (IST)
Uttarakhand Election 2022 : सितारगंज में भाजपा से सौरभ, कांग्रेस से नवतेज, बसपा से नारायण, आप से अजय ने कराया नामाकंन

जागरण संवाददाता, सितारगंज : 68 विधानसभा के चुनाव में भागीदारी करने के लिये भाजपा से सौरभ बहुगुणा, कांग्रेस से नवतेज पाल सिंह, बसपा से नारायण पाल व आम आदमी पार्टी से अजय जायसवाल ने नामाकंन कराया। रिर्टनिंग अफसर ने सभी प्रत्याशियों के दस्तावेजों की जांच शुरु कर दी है। 

गुरुवार को रिर्टनिंग अफसर तुषार सैनी के समक्ष भाजपा प्रत्याशी सौरभ बहुगुणा ने नामाकंन कराया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी नवतेज पाल सिंह, निर्दलीय प्रत्याशी नवनीत कौर, बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी नारायण पाल, आम आदमी पार्टी अजय जायसवाल ने नामाकंन का पर्चा दाखिल किया। नामाकंन होने के बाद सभी प्रत्याशियों के समर्थकों ने आदर्श आचार संहिता, कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन का पालन करते हुये उनका स्वागत किया। रिर्टनिंग अफसर ने कहा कि दलीय व निर्दलीय प्रत्याशियों के पर्चों की जांच की जा रही है। शुक्रवार को नामाकंन का समय समाप्त हो जायेगा। 29 जनवरी को नामाकंन पत्रों की स्कूटनी होनी है। 31 जनवरी को नाम वापसी के साथ ही प्रत्त्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। 

नानकमत्ता सीट पर भाजपा से प्रेम, कांग्रेस से गोपाल, आप से आनंद राणा ने किया नामाकंन

69 विधानसभा क्षेत्र नानकमत्ता सीट पर भाजपा से प्रेम सिंह राणा, कांग्रेस से गोपाल सिंह व आम आदमी पार्टी से आनंद सिंह राणा ने नामाकंन दाखिल किया। नानकमत्ता सीट एसटी श्रेणी के अंतर्गत आती है। रिअüनिग अफसर के समक्ष तीनों प्रत्याशियों ने नामाकंन कराया।

सौरभ, नवतेज निकले करोड़पति, अजय लखपति

विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों में भाजपा के सौरभ बहुगुणा और नव तेजपाल सिंह उनकी पत्नी बच्चों की कुल संपत्ति करोड़ों में है। सौरभ बहुगुणा, उनकी पत्नी, बच्चों के नाम बैंक में जमा धन, जेवरात, एलआईसी को मिलाकर करीब पौने चार करोड़ रुपए की संपत्ति है। कांग्रेस के नवतेज पाल सिंह के पास भी करोड़ों की संपत्ति हैं। जबकि आम आदमी पार्टी के अजय जयसवाल के पास 70 व पत्नी के पास 20 हजार नकद की धनराशि रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष दर्शाई गई है। इसके अलावा सौरभ बहुगुणा और अजय जयसवाल के खिलाफ अपराधिक मुकदमो का कोई इतिहास नामांकन में नहीं दर्शाया गया है। जो कि नप तेजपाल के नामांकन में अंडर ट्रायल दो मुकदमे दर्शाए गए हैं।

Edited By Prashant Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept