Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड की वादियों में Sapna Choudhary सपना चौधरी ने मनाया जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

बिग बॉस के बाद लोकसभा चुनाव में सुर्खियों में छाई हरियाणवी गायिका सपना चौधरी ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए इस बार पहाड़ की वादियों को चुना।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 08:45 AM (IST)
उत्‍तराखंड की वादियों में Sapna Choudhary सपना चौधरी ने मनाया जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें
उत्‍तराखंड की वादियों में Sapna Choudhary सपना चौधरी ने मनाया जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

रामनगर (नैनीताल) जेएनएन : बिग बॉस के बाद लोकसभा चुनाव में सुर्खियों में छाई हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए इस बार पहाड़ की वादियों को चुना। रामनगर (नैनीताल) व सल्ट (अल्मोड़ा) के बीच भकराकोट स्थित एक रिसॉर्ट में सपना चौधरी ने अपना 29वां जन्मदिन बिंदास अंदाज में मनाया। सपना ने अपने गीत गाए और लटके-झटकों से सबका दिल भी जीता। आयोजन में सपना के पारिवारिक सदस्य व कुछ करीबी लोग शामिल हुए। सपना के जन्मदिन के आयोजन से जुड़े वीडियो वायरल भी हो रहे हैं।

loksabha election banner

लाखों युवाओं के दिलों की धड़कन बन चुकी हरियाणवी सिंगर व डांसर सपना चौधरी 29 वर्ष की हो गई हैं। बढ़ती लोकप्रियता के चलते स्टेज शो के साथ-साथ अब बॉलीवुड का रुख कर चुकी सपना ने इस बार अपना जन्मदिन सुरम्य वादियों में बसे भकराकोट के एक रिसॉर्ट में धूमधाम से मनाया। वीडियो में सपना चौधरी चिरपरिचित हरियाणवी गीत 'मुझे पल पल पल याद तेरी तड़पावे सै...' गाती दिखाई दे रही हैं। आर्केस्ट्रा दल के साथ 'इंतहा हो गई इंतजार की...' गीत पर बच्चों के साथ वह खूब झूमी। वहीं एक बच्ची के साथ 'लैला ओ लैला...' गीत पर भी वह खूब झूमती नजर आयी। खास बात कि स्टेज शो में लटके-झटकों से बिल्कुल अलग सपना यहां नए अंदाज में नजर आई।  सूत्रों ने बताया कि बुधवार को भी सपना चौधरी भकराकोट में ही ठहरी और खूबसूरत पहाड़ी वादियों का आनंद लिया।

मां ने बदल दिया था नाम 

सपना चौधरी को हरियाणा की मशूहर डांसर और एक्टर है। लेकिन बहुत ही कम लोग सपना चौधरी के असली नाम को जानते होंगे। जी हां सपना चौधरी का बच्चपन का नाम सुष्मिता था। बतां दें कि यह नाम उनकी चाची ने रखा था। लेकिन सपना की मां को सुष्मिता नाम पसंद नहीं आया और स्कूल में नाम लिखवाते समय इसे बदल दिया गया।

इसलिए बदला सरनेम

बहुत ही कम लोग जानते है कि सपना का असली सरनेम अत्रि है। स्टेस शोज और मशहूर होने से पहले वह सपना अत्रि सरनेम से ही जानी जाती थीं। लेकिन जब वह स्टेज शोज में डांस कर मशहूर होने लगीं तो उनके प्रशंसक उन्हें सपना चौधरी के नाम से पुकारने लगे। जिसके बाद वह धीरे-धीरे सपना चौधरी के नाम से ही मशहूर होती चली गई। आज पूरे देश में सपना चौधरी के नाम की धूम मची हुई है।

रोहतक में नहीं यहां हुआ जन्म

सपना चौधरी के जन्मस्थान को लेकर भी लोगों में भ्रम है। सपना के प्रशंसकों को लगता है कि उनका जन्म हरियाणा के रोहतक में हुआ है। लेकिन असल में सपना चौधरी का जन्‍म दिल्ली के महिपालपुर इलाके में हुआ था। सपना चौधरी का परिवार उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखता है। लेकिन बाद में परिवार के लोग नजफगढ़ शिफ्ट हो गए थे।

कर चुकी हैं खुदकुशी की कोशिश 

सपना अकसर अपने बयानों की वजह से विवादों में बनी रहती हैं। उन पर कई मामले दर्ज हैं। सपना एक बार अवसाद में आकर आत्महत्या की भी कोशिश भी कर चुकी हैं। हालांकि इसी वजह से उनकी लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ी।

बंदूक तानने वाले को जड़ दिया था थप्‍पड़ 

सपना की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके हर कार्यक्रमों में उन्हें देखने और सुनने के लिए हजारों लोगों का मजमा लग जाता है। आगरा में एक बार अचानक एक शख्‍स ने उनपर बंदूक तान दी। उसके बाद गुस्‍से में सपना ने बंदूक पकड़ ली और उस शख्‍स को जोर का तमाचा मार दिया। यह वीडियो भी सोशल वीडिया पर काफी वायरल हो गया था।

यह भी पढ़ें : dada saheb phalke award नैनीताल में पड़ी थी amitabh bachhan के मेगास्‍टार बनने की नींव

यह भी पढ़ें : Kathgodam Railway Station पहाड़ के आखिरी स्‍टेशन काठगोदाम पर लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.