Move to Jagran APP

सद्भाव कंपनी को पहले लगाना होगा क्रशर

एनएच बना रही सद्भाव कंपनी को गौला से उपखनिज निकासी से पहले भंडारण और क्रशिंग प्लांट लगाना होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 06:51 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 06:51 AM (IST)
सद्भाव कंपनी को पहले लगाना होगा क्रशर

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: शासन से भले एनएच बना रही सद्भाव कंपनी को गौला से उपखनिज निकासी की अनुमति मिल चुकी हो, लेकिन गेट का संचालन करने से पहले उसे भंडारण व क्रशिंग प्लांट लगाना होगा। पिछले साल प्लांट लगाने को ली गई अनुमति कंपनी ने सरेंडर कर दी थी। दोबारा निकासी से पहले नवीनीकरण कराना भी जरूरी है। क्रशर व अन्य जगह पर गेट से निकाला गया उपखनिज नहीं गिराया जा सकता।

loksabha election banner

पिछले खनन सत्र के बीच में ही शासन ने सद्भाव को गौला से नौ लाख घनमीटर माल निकालने की अनुमति दी थी, जिसके बाद स्टेडियम के पास रास्ता बनाकर नदी से उपखनिज निकाला गया। वन निगम के मुताबिक बरेली रोड पर अस्थायी भंडारण व क्रशिंग के लिए जगह बनाई गई थी। खान विभाग के सूत्रों के मुताबिक,प कुछ समय पूर्व कंपनी ने परमिशन सरेंडर कर दी थी। अब दोबारा माल निकालने का आदेश जारी हो चुका है। इस वजह से फिर से प्लांट लगाना होगा। वन निगम के मुताबिक, गेट संचालन से पहले बताना होगा कि माल कहां गिरेगा। उस हिसाब से ही रॉयल्टी कटेगी। जिस नाम से शासन से परमिशन मिली है,प उसी के मुताबिक रवन्ना जारी होगा। बरसात ने बंद कराई गौला

गुरुवार रात से हो रही बारिश की वजह से शुक्रवार को गौला के गेटों पर पानी जमा हो गया। हादसे की आशंका के चलते वन निगम ने शीशमहल से लेकर शांतिपुरी तक सभी निकासी गेट बंद कर दिए। अब पानी कम होने पर ही इन्हें खोला जाएगा। डीएलएम जेपी भट्ट ने बताया कि नदी में पानी होने पर मजदूर व वाहनस्वामी दोनों को दिक्कत होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.