Move to Jagran APP

चम्पावत-टनकपुर हाईवे पर धौन-स्वाला के बीच पहाड़ी से मलबा आने से सड़क बंद

शनिवार की रात से चम्पावत जिले में रिमझिम बारिश हो रही है। बारिश का असर जनजीवन पर पड़ा है। चम्पावत-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह आठ बजे करीब धौन-स्वाला के बीच मलबा गिरने से वाहनों का आागमन ठप हो गया है। जेसीबी को मलबा साफ करने के लिए भेजा गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 10:07 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 10:07 AM (IST)
चम्पावत-टनकपुर हाईवे पर धौन-स्वाला के बीच पहाड़ी से मलबा आने से सड़क बंद
चम्पावत-टनकपुर हाईवे पर धौन-स्वाला के बीच पहाड़ी से मलबा आने से सड़क बंद

चम्पावत, जागरण संवाददाता : शनिवार की रात से चम्पावत जिले में रिमझिम बारिश हो रही है। बारिश का असर जनजीवन पर पड़ा है। चम्पावत-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह आठ बजे करीब धौन-स्वाला के बीच मलबा गिरने से वाहनों का आागमन ठप हो गया है। जेसीबी मशीनों को मलबा साफ करने के लिए भेजा गया है। इधर बाराकोट-कोठेरा ग्रामीण सड़क भी मलबा आने से बंद हो गई है। मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में सुबह छह बजे से हल्की बारिश हो रही है।

loksabha election banner

शनिवार की रात 10 बजे से जिला मुख्यालय समेत सभी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। रुक-रुक कर हो रही बारिश का सिलसिला सोमवार की सुबह छह बजे तक जारी रहा। अभी पर्वतीय इलाकों में बारिश थमी हुई है, लेकिन टनकपुर और बनबसा में सिलसिला जारी है। बारिश की गति धीमी होने के कारण व्यापक नुकसान की खबर नहीं है। अलबत्ता एनएच पर धौन-स्वाला के बीच बड़ी मात्रा में मलबा आने से वाहनों का संचालन सुबह आठ बजे से बंद है। समाचार लिखे जाने तक सड़क खोलने का काम जारी था।

एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि 10 बजे से पहले तक सड़क खोल दी जाएगी। इधर मलबा आने से बाराकोट-कोठेरा सड़क पूरी तरह बंद हो गई है। यहां पहाड़ी का बड़ा हिस्सा सड़क पर आ गया है। लोनिवि द्वारा सड़क खोलने का काम किया जा रहा है। टनकपुर-पूर्णागिरि मार्ग पर बाटनागाड़ के पास मलबा भी आंशिक मलबा आ गया, जिसे हटा लिया गया है। पूर्णागिर मार्ग पर हनुमान चट्टी, जगदंबा मोड़, टुन्यास के पास भी आंशिक मलबा आ गया। शनिवार से हो रही रिमझिमि बारिश टनकपुर और बनबसा में धान की खेती के लिए अच्छी बताई जा रही है। आमबाग की पूर्व प्रधान कमला चंद ने बताया कि यह बारिश धान की खेती के लिए काफी फाइदेमंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.