Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown : लॉकडाउन में छूट के बाद बढा संक्रमण का खतरा, खुद ही बरतें सतर्कता

लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद आवागमन गढ़ गया है। दूसरे राज्यों से भी लोग पहुंच रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने भी संक्रमण की आशंका जताई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 07:50 PM (IST)
Coronavirus Lockdown : लॉकडाउन में छूट के बाद बढा संक्रमण का खतरा, खुद ही बरतें सतर्कता
Coronavirus Lockdown : लॉकडाउन में छूट के बाद बढा संक्रमण का खतरा, खुद ही बरतें सतर्कता

हल्द्वानी, जेएनएन : लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद आवागमन गढ़ गया है। दूसरे राज्यों से भी लोग पहुंच रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने भी संक्रमण की आशंका जताई है। इसके लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने और लोगों से फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ ही होम क्वारंटाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश हैं। साथ ही लापरवाही पर मुकदमा दर्ज करने की भी चेतावनी दी है। डीएम सविन बंसल ने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों में में अगर एक भी व्यक्ति संक्रमित होता है तो खतरा और बढ़ जाएगा। इसलिए स्वास्थ्य परीक्षण में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

prime article banner

सीआरटी व बीआरटी की बढ़ी जिम्मेदारी

सर्किट हाउस में बैठक लेते हुए डीएम सविन बंसल ने कहा कि सीआरटी (सिटी रिस्पांस टीम) व वीआरटी (विलेज रिस्पांस टीम) को बाहर से आने वाले लोगों का पूर्ण विवरण के साथ डाटा अंकन करना होगा। अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी सीआरटी, बीआरटी के साथ साझा किया जाए। बाहर से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन का होम क्वारंटाइन कराया जाए।

होम क्वारंटाइन का पालन न करना पड़ेगा महंगा

बार-बार चेतावनी के बाद भी होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों के लिए जिला प्रशासन ने एक बार फिर सख्त रवैया अपनाया है। डीएम ने कहा कि होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। साथ ही संस्थागत क्वारंटाइन करा दिया जाएगा। साथ ही जनप्रतिनिधियों से ऐसे लोगों की जानकारी देने का अनुरोध किया है।

ये रहे मौजूद

बैठक में सीडीओ विनीत कुमार, एसएसपी एसके मीणा, सीएमओ डॉ. भारती राणा, नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, डीडीओ रमा गोस्वामी, सीईओ केके गुप्ता, अर्थ एवं संख्याधिकारी ललित मोहन जोशी, डीपीओ अनुलेखा बिष्ट, एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत, डॉ. टीके टम्टा, डॉ. बलबीर, डॉ. बीडी जोशी, डॉ. बीके पुनेरा आदि शामिल रहे।

यह भी पढें

आरोग्य सेतु एप पर कोरोना पॉजिटिव ट्रेस होने पर सितारगंज में मचा हड़कंप

काफी दिनों से नहीं खुला था कमरा, मकान मालिक ने अंदर जाकर देखा तो होश उड़ गए

शौकिनाें ने ऊधमसिंहनगर में खरीदी एक करोड़ की शराब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.