Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों से जुड़ेंगे दूरस्थ क्षेत्र : सांसद अजय भट्ट nainital news

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों को मुख्य मोटर मार्ग से जोड़ा जाएगा। इसके लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। यह बात सांसद अजय भट्ट ने भीमताल में कही।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 07:54 PM (IST)
प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों से जुड़ेंगे दूरस्थ क्षेत्र : सांसद अजय भट्ट nainital news
प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों से जुड़ेंगे दूरस्थ क्षेत्र : सांसद अजय भट्ट nainital news

भीमताल, जेएनएन : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों को मुख्य मोटर मार्ग से जोड़ा जाएगा। इसके लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। यह बात सांसद अजय भट्ट ने विकासखंड ओखलकांडा के सुदूरवर्ती ढोली गांव के समीप बांसकोटि स्थान में दो मोटर मार्ग के शिलान्यास के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सांसद ने बताया कि ढोली गांव से गहना तक 12.75 किमी मोटर मार्ग निर्माण में 7 करोड़ 59 लाख जबकि पतलिया से जस्यूड़ा तक 3.58 किमी मार्ग निर्माण में 2 करोड़ 47 लाख रुपये खर्च होंगे। दोनों मोटर मार्ग का गुरुवार को सांसद अजय भट्ट और विधायक राम सिंह कैड़ा ने संयुक्त रूप से शिलान्यास किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस लंबित मांग के पूरी हो जाने से लगभग दो दर्जन ग्राम सभाओं को लाभ मिलेगा। ब्लाक प्रमुख ओखलकांडा कमलेश कैड़ा ने ओखलकांडा की समस्याएं गिनाईं। कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख धारी आशा रानी, दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा, मंडल अध्यक्ष रामगढ़ कुंदन चिलवाल, प्रधान नारायण राम, कमल किशोर पांडे, अमित कुमार, नरेश कुमार गीता कांडपाल, बीडीसी जीवन चंद्र पुजारी, बिशन परगाई, पंकज बोरा आदि थे।

loksabha election banner

विधायक ने सौंपा क्षेत्रीय समस्याओं का ज्ञापन

विधायक राम सिंह कैड़ा ने सांसद को विभिन्न समस्याओं से संबधित ज्ञापन सौंपकर उसके निस्तारण की मांग की। विधायक ने ओखलकांडा में पालीटेक्निक खोलने, नवीन मंडी का निर्माण करने, ओखलकांडा धारी ब्लाक में घैना भीड़ापानी लूगड़ भटेलिया में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, भीमताल में शिक्षकों की कमी, सिचाई नहरों के पुननिर्माण, मां बराही धाम, देवीधूरा बग्वाल, मेले को राज्य मेला घोषित करने, देवगुरु धाम को पर्यटन से जोडऩे की मांग संबधी ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने सुनकोट में दुग्ध समिति का गठन कराने की मांग भी सांसद से की।

हादसे में बाल-बाल बचे सांसद

भीमताल : विकासखंड ओखलकांडा में दो मोटर मार्ग के शिलान्यास को जा रहे सांसद अजय भट्ट की कार गुरुवार को आगे चल रही स्कॉट की कार से टकरा गई। हादसे में सांसद बाल-बाल बचे। इस दौरान पीछे से आ रही दो अन्य कारें भी एक-दूसरे से भिड़ गईं। बाद में सांसद दूसरी गाड़ी से आगे बढ़े। सांसद के साथ चल रहे भाजपा पदाधिकारियों ने बताया कि पदमपुरी से पहले मटियाल के पास सांसद की कार से आगे चल रही स्कॉट की गाड़ी पाले में फिसल गई। ऐसे में इमरजेंसी ब्रेक लगाने पर पीछे आ रही सांसद की कार टकरा गई। सांसद की कार के पीछे चल रहे मंडल अध्यक्ष रामगढ़ कुंदन चिलवाल ने समय रहते अपनी कार रोक दी। पीछे रिजर्र्व में चल रही कार ने अचानक ब्रेक लगा दिए। ऐसे में  पीछे चल रही भाजपा पदाधिकारी राकेश नैनवाल की कार रिजर्व कार से टकरा गई। घटना में चार वाहन क्षतिग्रस्त हुए।

यह भी पढ़ें : पूर्व पीएम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बनाए गए आयुष्मान कार्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.