Move to Jagran APP

प्रभु श्रीराम को अपना आदर्श मानते हैं विलेन का दमदार किरदार निभाने वाले रजा मुराद, जानिए क्‍या बोले

बालीवुड की फिल्मों में विलेन का दमदार रोल अदा करने वाले रजा मुराद प्रभु श्रीराम को अपना आदर्श मानते हैं। यहां हनुमान धाम के समीप एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे रजा मुराद ने प्रशंसकों के साथ अपने जीवन के अनुभव साझा किए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 08:09 AM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 08:09 AM (IST)
प्रभु श्रीराम को अपना आदर्श मानते हैं विलेन का दमदार किरदार निभाने वाले रजा मुराद, जानिए क्‍या बोले
प्रभु श्रीराम को अपना आदर्श मानते हैं विलेन का दमदार किरदार निभाने वाले रजा मुराद, जानिए क्‍या बोले

संवाद सहयोगी, रामनगर : बालीवुड की फिल्मों में विलेन का दमदार रोल अदा करने वाले रजा मुराद प्रभु श्रीराम को अपना आदर्श मानते हैं। यहां हनुमान धाम के समीप एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे रजा मुराद ने प्रशंसकों के साथ अपने जीवन के अनुभव साझा किए।

loksabha election banner

जैसे ही आसपास के लोगों को रजा मुराद के हनुमान धाम परिसर पहुंचने की जानकारी हुई तो उनसे मिलने की चाह लेकर कई प्रशंसक वहां जा पहुंचे। प्रशंसकों को संबोधित करते हुए रजा मुराद ने कहा उनके जीवन में राम की बहुत कृपा रही उन्होंने बताया उनका जन्म स्थान उत्तर प्रदेश के रामपुर में है। इस शहर के नाम में भी राम का नाम जुड़ा है।

उन्होंने प्रशंसकों को बताया कि उन्हें फिल्मों में पहला बे्रक प्रसिद्ध निर्देशक व लेखक बाबू राम इशारा ने दिया। उनके नाम में भी राम शब्द आता है। बोले-फिल्म इंडस्ट्री में 14 साल परिश्रम करने पर राजकपूर की फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' के बाद से मुझे काम मिलना शुरू हुआ। इस फिल्म में काम करने के बाद उनके जीवन की कायापलट हुई। उन्होंने कहा बाबू राम इशारा ने मुझे पहला जीवनदान दिया था। दूसरा जीवनदान राजकपूर ने 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म से दिया।

उसके बाद सुभाष घई की सुपर डुपर फिल्म 'रामलखन' आई। जिसमें सरजॉन का रोल अदा किया। उसके बाद संजय लीला भंसाली के साथ पहली बार काम किया। वह फिल्म भी सुपर-डुपर हिट हुई। उसका नाम 'रामलीलाÓ था। इन सब फिल्मों में 'रामÓ का नाम शामिल है। उन्होंने कहा पिछले दस साल से रामलीला में तरह-तरह के चरित्र निभाता हूं। हमेशा मुझ पर 'रामजी' की बहुत कृपा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.