Move to Jagran APP

लालकुआं में रैली निकालकर लोगों को यातायात के प्रति किया गया जागरूक

पुलिस ने आज सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नगर में भ्रमण करते हुए लोगों को जागरूक किया। वरिष्ठ निरीक्षक रोहिताश सागर ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 10:42 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 10:42 AM (IST)
लालकुआं में रैली निकालकर लोगों को यातायात के प्रति किया गया जागरूक
लालकुआं में रैली निकालकर लोगों को यातायात के प्रति किया जागरूक

लालकुआं, जागरण संवाददाता : पुलिस ने आज सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नगर में भ्रमण करते हुए लोगों को जागरूक किया। वरिष्ठ निरीक्षक रोहिताश सागर ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। क्योंकि सड़क सुरक्षा जीवन सुरक्षा के कांसेप्ट को पूरी तरह से लागू करने के लिए आवश्यक है कि सभी लोग यातायात के नियमों का पालन करें। 

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाने वाले दोनों सवारियों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा नाबालिग को यदि कोई वाहन चलाने को देता है तो उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही नशे में वाहन चलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने आम जनता का आह्वान कर कहा कि यातायात के नियमों का पालन कर अपने जीवन को सुरक्षित बनाएं।

इस दौरान जगह-जगह वाहन चालकों को रोककर उन्हें यातायात के नियमों की जानकारी दी गई । साथ ही यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई । जागरूकता रैली पूरे नगर में घूमने के बाद वापस कोतवाली चौराहे पर पहुंच गई, जहां पर रैली का समापन किया गया। जागरूकता रैली में कोतवाली के तमाम उप निरीक्षक व पुलिसकर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.