Move to Jagran APP

अल्मोड़ा में बारिश व हिमपात से जनजीवन अस्त-व्यस्त, मलबा आने से दो मार्गों का यातायात बाधित

रात भर रुक-रुक कर बारिश के बाद सोमवार सुबह जिले के बिनसर मोतियापाथर मोरनौला वृद्धजागेश्वर शौकियाथल आदि क्षेत्रों में हिमपात हुआ। वहीं जिले के अन्य इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर रहा। इससे समूचा जिला एक बार फिर शीतलहर की चपेट में आ गया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 07:58 PM (IST)
अल्मोड़ा में बारिश व हिमपात से जनजीवन अस्त-व्यस्त, मलबा आने से दो मार्गों का यातायात बाधित
बल्मरा-भाकुड़ा-तल्ला चिनौली व सुमल्टा-बदौला-गोदानवसी में मलबा आने से यातायात के लिए बंद हो गए हैं।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पहाड़ पर उंचाई वाले क्षेत्रों में सोमवार को इस सीजन का तीसरा व इस साल का दूसरा हिमपात हुआ। वहीं निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई। इससे समूचा जिला कंपकंपाती ठंड की चपेट में आ गया है। वहीं दो ग्रामीण मोटरमार्गों में मलबा आ जाने से वह यातायात के लिए बंद हो गए हैं। मुख्यालय का न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

loksabha election banner

रविवार को दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच हल्की धूप खिली रही। वहीं देर सायं से बारिश का दौर शुरू हो गया। रात भर रुक-रुक कर बारिश के बाद सोमवार सुबह जिले के बिनसर, मोतियापाथर, मोरनौला, वृद्धजागेश्वर, शौकियाथल आदि क्षेत्रों में हिमपात हुआ। वहीं जिले के अन्य इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर रहा। इससे समूचा जिला एक बार फिर शीतलहर की चपेट में आ गया। बारिश से विकास खंड सल्ट में पीएमजीएसवाइ के दो ग्रामीण मोटरमार्ग बल्मरा-भाकुड़ा-तल्ला चिनौली व सुमल्टा-बदौला-गोदानवसी में मलबा आने से यातायात के लिए बंद हो गए हैं।

अधिशासी अभियंता गोपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि मार्ग को खोलने के लिए जेसीबी लगा दी गई है। मार्ग को जल्द से जल्द खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। इधर रविवार रात से जारी बारिश के कारण फड़ लगाकर अपनी आजीविका चलाने वाले फड़ कारोबारियों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा। वहीं पालिका क्षेत्र में स्थित आंतरिक मार्गों के किनारे बनी नालियों की सफाई नहीं होने से बारिश का पानी सड़कों में बहता रहा। इससे जहां वाहन चालकों को परेशानी हुई। वहीं पैदल चलने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। ठंड से बचने के लिए लोगों ने गरम कपड़ों के साथ ही हीटर, ब्लोअर व अन्य उपक्रमों को सहारा लिया।

कहां कितनी बारिश दर्ज

अल्मोड़ा - 15.2

रानीखेत-27

सोमेश्वर- 18

द्वाराहाट- 12

भिकियासैंण-5.5

ताकुला-19

जागेश्वर-16

सल्ट-26

भैसियाछाना-5.5

(नोट- बारिश के आकड़े मिलीमीटर में हैं।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.