Move to Jagran APP

रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज नाम सरदार पटेल करने का प्रसताव बोर्ड बैठक में ध्‍वनिमत से पारित

जिला पंचायत बोर्ड की सामान्य बैठक 17 सदस्यों की उपस्थिति में शुरू हो गयी। प्रभारी अधिकारी कमलेश बिष्ट ने सदन सभागार में 20 सूत्री बैठक का एजेंडा रखा। बैठक में रुद्रपुर में मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर सरदार पटेल के नाम पर करने का अहम प्रस्‍ताव ध्‍वनिमत से पारित हुआ।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 02:11 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 02:11 PM (IST)
रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज नाम सरदार पटेल करने का प्रसताव बोर्ड बैठक में ध्‍वनिमत से पारित
रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज नाम सरदार पटेल करने का प्रसताव बोर्ड बैठक में ध्‍वनिमत से पारित

रुद्रपुर, जागरण संवाददता : जिला पंचायत बोर्ड की सामान्य बैठक 17 सदस्यों की उपस्थिति में शुरू हो गयी। प्रभारी अधिकारी कमलेश बिष्ट ने सदन सभागार में  20 सूत्री बैठक का एजेंडा रखा। बैठक में रुद्रपुर में मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल के नाम पर करने का अहम प्रस्‍ताव ध्‍वनिमत से पारित हुआ।   

loksabha election banner

बोर्ड बैठक में बीती 16 जनवरी की कार्रवाई की पुष्टि पर विचार रखे गए। साथ ही दूसरे एजेंडे में राज्य वित्त और 15वें वित्त की संस्तुतियों, रात्रि चौकीदार प्रमोद मिश्र के मानदेय की वृद्धि का प्रस्ताव रखा गया। साथ ही लदान-ढुलान शुल्क में वृद्धि, जिला योजना में निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र देने, जिला योजना में जिला पंचायत को कार्यदाई संस्था नामित करने के बाद भी बजट आवंटन न करने पर सदस्यों ने अपने विचार रखे। इसके साथ ही उपनल के माध्यम से कर समाहर्ता पद पर नियुक्त नसीम अख्तर को आशु लिपिक के पद पर पदोन्नति का प्रस्ताव ध्वनिमत से पास किया गया। 

साथ ही माल ढुलान शुल्क वसूली के लिए नए अड्डे चिन्हित करने पर विचार किया गया। सदन में आवंटित जिला पंचायत की दुकानों के किराए में वृद्धि का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। वहीं राजकीय मेडिकल कालेज रुद्रपुर का नाम स्वतंत्र भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम से प्रस्ताव रखे जाने को लेकर प्रस्ताव रखा गया जो ध्वनिमत से पास हो गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.