Move to Jagran APP

RTE Admission : प्राइवेट स्कूलों को सितंबर पहले सप्ताह में मिलेगी आरटीई लिस्ट

शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत गरीब बच्चों के दाखिले कब तक होंगे इसपर फिलहाल संशय बरकरार है। कोरोना के कारण प्रवेश प्रक्रिया काफी पिछड़ चुकी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 02:52 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 02:52 PM (IST)
RTE Admission : प्राइवेट स्कूलों को सितंबर पहले सप्ताह में मिलेगी आरटीई लिस्ट
RTE Admission : प्राइवेट स्कूलों को सितंबर पहले सप्ताह में मिलेगी आरटीई लिस्ट

हल्द्वानी, जेएनएन : शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत गरीब बच्चों के दाखिले कब तक होंगे इसपर फिलहाल संशय बरकरार है। कोरोना के कारण प्रवेश प्रक्रिया काफी पिछड़ चुकी है। बहरहाल, प्राइवेट स्कूलों को लॉटरी परिणाम के आधार पर दाखिले वाले बच्चों की लिस्ट सितंबर पहले सप्ताह में दी जाएगी। शिक्षा विभाग ने आरटीई प्रवेश प्रक्रिया की तिथियां फिर परिवर्तित की हैं। इस संबंध में समग्र शिक्षा (प्रारंभिक) नैनीताल के जिला परियोजना अधिकारी कमलेश कुमार गुप्ता की ओर से इस संबंध में सभी उप शिक्षा अधिकारियों को नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

loksabha election banner

आवेदनों की जांच पूरी

शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत आवेदन पत्रों की जांच पूरी कर ली गयी है। इसके लिए 22 अगस्त से 28 अगस्त तक का समय दिया गया था। जिले में करीब दो हजार सीटों पर दाखिले होंगे। शिक्षा विभाग ने आरटीई प्रवेश प्रक्रिया की तिथियां फिर परिवर्तित की हैं। 

कल पोर्टल पर जारी होंगे परिणाम

शिक्षा विभाग की ओर से आवेदन पत्रों की जांच के बाद प्रवेश के लिए अर्ह बच्चों की लॉटरी के परिणाम 31 अगस्त को उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय में चस्पा/पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। जबकि एक सितंबर से तीन सितंबर तक स्कूलों को ये परिणाम उपलब्ध करा दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.