Move to Jagran APP

बेहतर इलाज के लिए डीआरडीओ के कोविड अस्पताल की अवधि बढ़ाने की तैयारी

बैठक में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कालेज हल्द्वानी में डीआरडीओ के बनाए अस्थायी कोविड अस्पताल की अवधि बढ़वाने के लिए पत्र भेजें। कहा जरूर कुछ सकरात्मक हल निकलेगा।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 11:40 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 11:40 AM (IST)
बेहतर इलाज के लिए डीआरडीओ के कोविड अस्पताल की अवधि बढ़ाने की तैयारी
भट्ट ने सीएमओ को औचक निरीक्षण के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना की तीसरी लहर और ओमिक्रोन की आशंका को देखते हुए सरकार अतिरिक्त सतर्कता बरतने में जुटी है। काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में अफसरों और जनप्रतिनिधियों की बैठक में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कालेज हल्द्वानी में डीआरडीओ के बनाए अस्थायी कोविड अस्पताल की अवधि बढ़वाने के लिए पत्र भेजें। वहीं, जनप्रतिनिधियों ने शिकायत करते हुए कहा कि दूरस्थ क्षेत्र में पीएचसी और सीएचसी सेंटर समय से पहले बंद हो जाते हैं, जिस पर भट्ट ने सीएमओ को औचक निरीक्षण के निर्देश दिए। 

loksabha election banner

सर्किट हाउस में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में बताया गया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं में तकनीकी स्टाफ नहीं होने के कारण एक्सरे के लिए लोगों को हल्द्वानी आना पड़ता है। इस पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने पद सृजन के लिए पत्र लिखने को कहा। वहीं, विधायक लालकुआं नवीन दुम्का ने कहा कि तल्ली हल्द्वानी में पेयजल योजना का शिलान्यास हुए कई महीने बीत गए, मगर 50 मीटर पानी की लाइन नहीं डाली गई। इस पर तय हुआ कि तीन दिन में लाइन बिछ जाएगी। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, विधायक राम सिंह कैड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा, सचिन नेगी, ब्लाक प्रमुख डा. हरीश बिष्ट, कमलेश कैड़ा, रूपा देवी, पुष्पा नेगी के अलावा विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

फ्लाईओवर का फिजिबिलिटी टेस्ट होगा
शहर में जाम की समस्या का मुद्दा उठने पर ईई अशोक कुमार ने बताया कि मंगलपड़ाव और मुखानी के पास फ्लाईओवर की संभावना तलाशने के लिए फिजिबिलिटी टेस्ट कराया जाना है। परीक्षण के लिए आठ कंपनियों ने अभी तक आवेदन किया है। जल्द चयन कर फिजिबिलिटी टेस्टिंग शुरू कर दी जाएगी।
500 बेड का अस्थायी अस्पताल
कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप देखने के बाद जून में मेडिकल कालेज में जनरल बीसी जोशी के नाम पर 500 बेड का अस्थायी कोविड अस्पताल बनाया गया था। 50 करोड़ की लागत से बने अस्पताल की मियाद दिसंबर में खत्म हो गई। आगे अस्पताल के संचालन को लेकर कोई दिशा-निर्देश अब तक  नहीं मिले थे। लेकिन अब तीसरी लहर की आशंका इसे फिर चलवाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.