Move to Jagran APP

निगेटिव की जगह थमा दी पॉजीटिव रिपोर्ट, कोरोना वार्ड में भर्ती करा दी गई प्रसूता

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच कोरोनाकाल में जरा भी तालमेल नहीं दिखाई दे रहा। ऊपर से लापरवाहियां बदस्तूर जारी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 07:32 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 07:32 AM (IST)
निगेटिव की जगह थमा दी पॉजीटिव रिपोर्ट, कोरोना वार्ड में भर्ती करा दी गई प्रसूता
निगेटिव की जगह थमा दी पॉजीटिव रिपोर्ट, कोरोना वार्ड में भर्ती करा दी गई प्रसूता

हल्द्वानी, जेएनएन : प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच कोरोनाकाल में जरा भी तालमेल नहीं दिखाई दे रहा। ऊपर से लापरवाहियां बदस्तूर जारी है। ताजा मामला हद दर्जे की लापरवाही ही नहीं बल्कि आम जन में खौफ पैदा करने वाला भी है। स्वास्थ्य विभाग ने कमलुआगांजा निवासी एक गर्भवती को कोरोना संक्रमित बताकर उसे एसटीएच में भर्ती कर दिया।

loksabha election banner

शाम को परिजनों को बताया जाता है कि गर्भवती की रिपोर्ट निगेटिव है गलती से दूसरी महिला की पॉजीटिव रिपोर्ट उन्हें दे दी गई। इन चार घंटों में परिजनों के साथ जो बीती सो अलग, गर्भवती को भी उस वार्ड में रखा गया जहां कोरोना संक्रमित पहले से ही भर्ती थे। लापरवाही पर पर्दा डालने की कोशिश में गर्भवती को बिना किसी जांच के डिस्चार्ज कर घर रवाना कर दिया गया। ऐसे में यदि गर्भवती अब कोरोना संक्रमित होती है तो इस लापरवाही के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से जिम्मेदार होगा।

डॉ. रश्मि पंत, एसीएमओ नैनीताल ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जहां तक मेरी जानकारी है गर्भवती व दूसरी महिला का नाम और उम्र एक जैसे ही थे जिसके चलते कन्फ्यूजन की स्थिति बनी थी। हालांकि समय रहने महिला को डिस्चार्ज कर दिया था। एहतियात के तौर पर गर्भवती की दोबारा जांच कराई जाएगी।

पांच दिन बाद रिपोर्ट, वो भी गलत

26 वर्षीय पूजा बसेड़ा गर्भवती हैं। परिजन उन्हें महिला अस्पताल में भर्ती कराने ले गए। नियमानुसार कोरोना टेस्ट कराना जरूरी है। ऐसे में 21 अगस्त को अस्पताल में ही उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। दस्तावेजों में पूजा बसेड़ा की जगह पूजा दर्ज कर दिया गया। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग का फोन पति भूपेंद्र सिंह के पास आता है बताया जाता है कि पूजा की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। दोपहर को स्वास्थ्य विभाग की टीम एबुंलेंस समेत उनके घर पहुंचती है और गर्भवती पूजा बसेड़ा को दोपहर बाद साढ़े तीन बजे एसटीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया जाता है।

बना दिया कंटेनमेंट जोन

गर्भवती के पॉजीटिव आने के बाद प्रशासन की एक टीम ने 24 अगस्त को सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार कमलुआगांजा का कलश गार्डन के निकट का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बना दिया। गर्भवती का परिवार यहीं रहता है। तमाम तरह की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई।

सॉरी... ऊंचापुल वाली पूजा पॉजीटिव हैं

इधर, गर्भवती पूजा के पति भूपेंद्र ने बताया कि मंगलवार शाम को महिला अस्पताल से एक फोन आता है जिसमें बताया जाता है कि सॉरी..पूजा बसेड़ा की रिपोर्ट निगेटिव है, गलती से ऊंचापुल निवासी पूजा तिवारी की रिपोर्ट आपको बता दी जो कि पॉजीटिव हैं।

परिजनों की जान हलक में

पति भूपेंद्र ने बताया कि उनके घर में जब गर्भवती पत्नि के कोरोना पॉजीटिव आने की बात पता चली तो मां धना देवी की घबराहट और बेचैनी बढ़ गई। किसी तरह मुश्किल से उसे संभाला। भूपेंद्र की मांग है कि इस तरह कोरोना जैसे मामले में लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.