Move to Jagran APP

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म मामले में पालीटेक्निक छात्र को सात साल की कैद

युवती से दुष्कर्म करने के मामले में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत ने फैसला सुनाते हुए पालीटेक्निक छात्र को सात साल की सजा सुनायी है। इसके साथ ही युवक पर 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 08:35 PM (IST)
शादी का झांसा देकर दुष्कर्म मामले में पालीटेक्निक छात्र को सात साल की कैद
पीयूष ने युवती से वर्ष 2018 में शादी का वादा किया था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के मामले में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत ने फैसला सुनाते हुए पालीटेक्निक छात्र को सात साल की सजा सुनायी है। इसके साथ ही युवक पर 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

loksabha election banner

शासकीय अधिवक्ता नवीन जोशी ने बताया कि हल्द्वानी के राजेंद्र नगर क्षेत्र में रहने वाली एक युवती वर्ष 2015 को नौकरी की तलाश में हरिद्वार गयी थी। वहीं हल्द्वानी का ही परिचित एक युवक भी रुड़की में रहकर इंजीनियङ्क्षरग कालेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। उसके साथ कमरे में कालेज का ही पालीटेक्निक का छात्र पीयूष गौड़ व चंद्रशेखर गौड़ निवासी पटियाला रहता था। परिचित युवक के माध्यम से युवती की पीयूष गौड़ से मुलाकात हुई और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। पीयूष ने युवती को शादी का झांसा दिया और हरिद्वार जाकर कई बार दुष्कर्म किया। यही नहीं पीयूष हल्द्वानी आकर भी युवती के घर में दामाद की तरह रहा और यहां भी दुष्कर्म किया। पीयूष ने युवती से वर्ष 2018 में शादी का वादा किया था। वहीं वर्ष 2018 आने पर पीयूष शादी से मुकर गया। इस पर 17 अप्रैल 2018 को युवती ने हल्द्वानी कोतवाली में घटना की शिकायत की। पुलिस ने पीयूष के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया। ये मामला प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत में चला। शासकीय अधिवक्ता नवीन जोशी ने इस मामले में आठ गवाह पेश किए। न्यायालय ने पीयूष को दुष्कर्म का दोषी ठहराते हुए धारा 376 में सात साल कारावास और 15 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.