Move to Jagran APP

पुलिस ने प्रकाश से रंजिश रखने वाले छह लोगों को उठाया, कई के नंबर सर्विलांस पर लगाए

Prakash Dhami Murder पार्षद प्रकाश धामी की हत्या के बाद हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस ने रंजिश रखने वाले छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। साथ ही एक सप्ताह तक उनके संपर्क में आए लोगों की भी कॉल डिटेल पुलिस खंगाल रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 01:34 PM (IST)
पुलिस ने प्रकाश से रंजिश रखने वाले छह लोगों को उठाया, कई के नंबर सर्विलांस पर लगाए
Prakash Dhami Murder : पुलिस ने प्रकाश से रंजिश रखने वाले छह लोगों को उठाया

रुद्रपुर, जेएनएन : Prakash Dhami Murder : रुद्रपुर में पार्षद प्रकाश धामी की हत्या के बाद हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस ने रंजिश रखने वाले छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। साथ ही एक सप्ताह तक उनके संपर्क में आए लोगों की भी कॉल डिटेल पुलिस खंगाल रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या के खुलासे के लिए पुलिस सभी बिंदुओं पर काम कर रही है।

loksabha election banner

सोमवार सुबह भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद पुलिस की अलग अलग टीम हत्यारों की तलाश में जुट गई। हत्या के कारणों की पुष्टि न होने पर पुलिस प्रकाश धामी से रंजिश रखने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिस ने प्रकाश धामी से रंजिश रखने वाले दूसरे गुटों के करीब छह लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। जहां पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। साथ ही घटना के दौरान वे लोग कहां थे और किसके संपर्क में थे, उसकी जानकारी भी जुटा रहे हैं। पुलिस यह भी देख रही है कि प्रकाश की हत्या में हिरासत में लिए गए लोगों का हाथ तो नहीं है। इसके लिए पुलिस उनके मोबाइल पर संपर्क करने वाले लोगों के संबंध में मालूमात कर रही है। इसके लिए उनके मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाकर आए कॉल और किए गए कॉल की डिटेल जुटा रही है।

सर्विलांस पर लगाए कई संदिग्ध नंबर

भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी के हत्यारों की तलाश में पुलिस और एसओजी की छह टीमें जुटी हुई है। इसमें जहां कुछ टीम नैनीताल और यूपी में हत्यारों की तलाश में जुटी हुई है। वहीं एसओजी ने भी प्रकाश धामी के घर के आसपास चल रहे कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों को भी सर्विलांस पर लगाया है। माना जा रहा है कि हत्या से पहले हत्यारों ने रेकी भी की होगी, ऐसे में उन्होंने मोबाइल का भी इस्तेमाल किया होगा।

फुटेज में कैद हत्यारों की कराई गई पहचान

हत्या के बाद कार सवार बदमाश फरार हो गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो कार चालक समेत चार हत्यारोपितों के वारदात स्थल पर होने की पुष्टि हुई। फुटेज में एक हत्यारोपित नकाब पहने मिला। जबकि अन्य दो के चेहरे फुटेज में दिखे। इस पर पुलिस ने फुटेज में कैद इन हत्यारों की शिनाख्त के लिए प्रकाश धामी के साथियों के साथ ही कई अन्य लोगों से शिनाख्त कराई लेकिन सफलता नहीं मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.