Move to Jagran APP

100वें जन्मदिन पर पुलिस केक लेकर दरवाजे पर पहुंची तो खुशी के मारे छलक आईं कर्नाटक आंखें

हल्द्वानी के गौलापार के पूर्वी खेड़ा में रहने वाले बुजुर्ग मथुरा दत्त कर्नाटक रविवार सुबह अपने घर के बाहर पुलिस को देखकर चौंक पड़े।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 08:10 PM (IST)
100वें जन्मदिन पर पुलिस केक लेकर दरवाजे पर पहुंची तो खुशी के मारे छलक आईं कर्नाटक आंखें
100वें जन्मदिन पर पुलिस केक लेकर दरवाजे पर पहुंची तो खुशी के मारे छलक आईं कर्नाटक आंखें

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्द्वानी के गौलापार के पूर्वी खेड़ा में रहने वाले बुजुर्ग मथुरा दत्त कर्नाटक रविवार सुबह अपने घर के बाहर पुलिस को देखकर चौंक पड़े। मगर जैसे ही पुलिस ने उनको उनके 100वें जन्मदिन की बधाई दी। बुजुर्ग की आंखें भी खुशी से भर आईं। काठगोदाम पुलिस ने केक मंगाने के बाद परिवार के साथ मिलकर उनके इस दिन को यादगार बनाया। जिसके बाद बुजुर्ग ने भी जवानों को आशीर्वाद देकर आभार जताया।

loksabha election banner

डीआइजी जगत राम जोशी के निर्देश पर पुलिस अब महीने के अंत में सीनियर सिटीजन डे मनाती है। हर थाने-चौकी में इलाके के बुजुर्गों की सूची है। जिनका हाल-चाल पूछने का जिम्मा पुलिसकर्मियों पर है। आर्थिक तौर पर कमजोर व परिवार से अलग रहने वाले वरिष्ठजनों को मदद भी की जाती है। डीआईजी की इस पहल को लोगों ने खूब सराहा है। 

पूर्वी खेड़ा में रहने वाले मथुरा दत्त कर्नाटक होमगार्ड रह चुके हैं। थानाध्यक्ष काठगोदाम नंदन सिंह रावत को जब पता चला कि रविवार को उनका 100वां बर्थ डे है तो वह साथी पुलिसकर्मियों के साथ उनके घर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग से केक कटवाकर उनका जन्मदिन मनाया। एसओ रावत ने बताया कि क्षेत्र के बुजुर्ग किसी भी समस्या पर पुलिस से संपर्क जरूर करें। पूरी मदद मिलेगी। वहीं, डीआइजी जगतराम जोशी ने बनभूलपुरा थाने पहुंच गरीब बुजुर्गों का राशन सामग्री वितरित की।

कोरोना संक्रमण काल में जानलेवा वायरस से जंग के साथ ही कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने वाली पुलिस का मनोबल बनाए रखना व बढ़ाना भी जरूरी है। ऐसे में डीआइजी जगत राम जोशी मातहतों संग निष्ठापूर्वक व इमानदारी से काम कराने के लिए दिनरात जुटे हैं। उनहोंने बताया कि कोराेना से जंग में पुलिस कर्मी पूरी निष्ठा से अपने दायित्चों का निर्वहन कर रहे हैं। लॉक डाउन जारी होने के दिन ही सभी कप्तानों के साथ बैठक कर जवानों व आम लोगों को होने वाली दिक्कतों दूर करने के लिए निर्देशित किया गया। आम लोगों की मदद भी बढ़चढ़ की जा रही है। संकट की घड़ी में बुजुर्गों का खास ख्याल रखना होगा।

फोर्स का मनोबल रखने के साथ उनसे पूरी कर्तव्यनिष्ठा व इमानदारी से काम कराने के प्रयास लगातार जारी हैं। अफसर से लेकर जवानों का इस विषम समय में मिल रहा सहयोग भी सराहनीय है। हर कोई अपनी समस्याओं को नजरअंदाज कर बखूबी डयूटी का निर्वहन कर रहा है। इसके साथ ही जनहित के भी पुलिस के प्रयास लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

जरूरतमंदों को राशन या दवाई पहुंचानी हो या अन्य कोई समस्या, इसके लिए सभी निष्ठापूर्वक जुटे हैं। दिनरात डयूटी कर रहे जवानों को मुख्यालय स्तर से राहत देने के निर्देश मिले हैं। सभी कप्तानों के साथ मिलकर जवानों से निर्धारित डयूटी के साथ ही छुट्टियां देने पर मंथन कर लिया गया है। जल्द ही जवानों को सहूलियत देने वाली व्यवस्थाएं लागू कर दी जाएंगी। डीआइजी ने कहा कि कोरोना के साथ चल रही इस जंग को निर्णायक अंजाम देने तक अफसर से लेकर जवान तक पूर्ण मनाेयोग से जुटे रहेंगे।

फर्जी ई-वे-बिल से 529 करोड़ की जीएसटी चोरी, पिछले साल हुआ था आठ हजार करोड़ की चोरी का खुलासा 

मंडियों में तीन से पांच रुपए किलो प्याज बेचने के लिए मजबूर हुए किसान 

जमरानी बांध को लेकर तेज हुई कवायद, शासन ने मांगी पेयजल योजना की डीपीआर  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.