Move to Jagran APP

पाक मूल की फरीदा को पुलिस ने किया ब्लैक लिस्टेड, एसपी ने सभी इमीग्रेशन को भेजा नोटिस

12 जुलाई 2019 को इंडो नेपाल स्थित बनबसा इमीग्रेशन चेक पोस्ट पर पाक मूल की अमेरिकी नागरिक फरीदा मलिक को बगैर वैध कागजों के पकड़ा गया था। वह काठमांडो से नेपाल यात्री बस में सवार होकर बनबसा के रास्ते दिल्ली जाने का प्रयास कर रही थी।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 05:48 PM (IST)
पाक मूल की फरीदा को पुलिस ने किया ब्लैक लिस्टेड, एसपी ने सभी इमीग्रेशन को भेजा नोटिस
एसपी ने बताया कि फरीदा अब भारत नहीं आ सकती। उसको भारत आने के लिए वीजा आसानी से नहीं मिलेगा।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : बगैर बीजा के भारत में प्रवेश करने के मामले में सजा काट कर अमेरिका जा चुकी पाक मूल की अमेरिकी नागरिक फरीदा मलिक के खिलाफ पुलिस ने एलओसी जारी करते हुए उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया है। यही नहीं एसपी ने देश के प्रत्येक इमीगे्रशन चेक पोस्ट को इस संबंध में नोटिस भेज दिया है।

loksabha election banner

12 जुलाई 2019 को इंडो नेपाल स्थित बनबसा इमीग्रेशन चेक पोस्ट पर पाक मूल की अमेरिकी नागरिक फरीदा मलिक को बगैर वैध कागजों के पकड़ा गया था। वह काठमांडो से नेपाल यात्री बस में सवार होकर बनबसा के रास्ते दिल्ली जाने का प्रयास कर रही थी। इमीग्रेशन चेक पोस्ट पर पूछताछ करने व जांच में पता चला कि उसका पासपोर्ट तो बना था लेकिन पासपोर्ट पर भारत का वीजा नहीं था। इस पर इमीग्रेशन चेक पोस्ट अधिकारी ने फरीदा को बगैर वैध दस्तावेज के भारत में प्रवेश करने के जुर्म में बनबसा पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने फरीदा के खिलाफ तीस पासपोर्ट होने और 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था।

फरीदा ने हाइकोर्ट द्वारा तय सजा को बीती 28 मई को पूरा कर लिया। इसके बाद बनबसा पुलिस ने उसे अमेरिका भेजने की तैयारी शुरू कर दी। 31 मई को पुलिस ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट से इमीग्रेशन के हवाले कर दिया। जहां से उसे अमेरिका भेज दिया गया। गुरुवार को एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि फरीदा के खिलाफ एलओसी जारी करते हुए उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। इसके अलावा देश के सभी इमीग्रेशन चेक पोस्ट को फरीदा मलिक के खिलाफ नोटिस भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि फरीदा अब भारत नहीं आ सकती। उसको भारत आने के लिए वीजा आसानी से नहीं मिलेगा। अगर वीजा मिलता है तो वीजा देने से पूर्व उसकी आपराधिक हिस्ट्री पहले आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : पाक मूल की अमेरिकन नागरिक फरीदा की सजा पूरी, 31 मई को जाएगी अमेरिका

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.