Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ के किसान का बेटा दूसरी बार खेलेगा इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग nainital news

इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग में पिथौरागढ़ के किसान का बेटा हरेंद्र सिंह दमखम दिखाने को तैयार है। दिल्ली में नौ से 13 फरवरी तक इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए हरेंद्र का चयन हुआ है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 06:13 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 06:13 PM (IST)
पिथौरागढ़ के किसान का बेटा दूसरी बार खेलेगा इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग nainital news
पिथौरागढ़ के किसान का बेटा दूसरी बार खेलेगा इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से हर बार खेल के क्षेत्र में नए चेहरे उभरकर सामने आ रहे हैं। देश में पहली बार आयोजित होने वाली इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग में पिथौरागढ़ के किसान का बेटा हरेंद्र सिंह दमखम दिखाने को तैयार है। दिल्ली में नौ से 13 फरवरी तक प्रस्तावित इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए हरेंद्र का चयन हुआ है।

loksabha election banner

पिथौरागढ़ जिले के तल्ला जोहार स्थित सैंणराठी गांव निवासी हरेंद्र के पिता हरमल सिंह मेहता किसान हैं। जबकि मां गंगा देवी गृहणी हैं। हरेंद्र का बड़ा भाई गोविंद सिंह गुजरात में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। बचपन से ही हरेंद्र देश सेवा के क्षेत्र में जाने की तमन्ना रखता था। ऐसे में उसे कराटे खेलने का शौक लगा, लेकिन बाद में उसने किक बॉक्सिंग खेल की तरफ रुख किया। अपने खेल को तराशने के लिए हरेंद्र हरेंद्र हल्द्वानी पहुंचा। यहां खेल निखारने के बाद वापस अपने गांव की तरफ चल पड़ा। अपनी मेहनत के बूते हरेंद्र ने साल 2019 नवंबर में तुर्की में आयोजित इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भाग लिया। वहीं, अब उसका चयन एक बार फिर वाको इंडियन ओपन इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। हरेंद्र वर्तमान में पिथौरागढ़ डिग्री कॉलेज से बीए कर रहा है।

लक्ष इंटरनेशनल की छात्रा प्रनिका भी चयनित

कमलुवागांजा स्थित लक्ष इंटरनेशनल स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा प्रनिका बिष्ट का चयन वाको इंडियन ओपन इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। उनकी इस सफलता को प्रबंधक मोहित शर्मा ने बड़ी उपलब्धि बताया है।

यह भी पढ़ें : चम्पावत में ब्रोकली बदलेगी काश्तकारों की तकदीर, उत्‍पादन का प्रशिक्षण देकर उपलब्‍ध कराया जाएगा बीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.