Move to Jagran APP

पहले पत्‍नी पर हमले के बाद प्रेम ने क्‍यों खुद का गला रेतकर कर ली खुदकुशी, जानिए nainital news

शक व नशे की लत ने एक हंसते-खेलते परिवार को उजाड़कर रख दिया। आए दिन की मारपीट से परेशान होकर कमला मायके आकर रहने लगी लेकिन इसके बाद भी दुखों ने पीछा नहीं छोड़ा।

By Edited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 09:33 AM (IST)
पहले पत्‍नी पर हमले के बाद प्रेम ने क्‍यों खुद का गला रेतकर कर ली खुदकुशी, जानिए  nainital news
पहले पत्‍नी पर हमले के बाद प्रेम ने क्‍यों खुद का गला रेतकर कर ली खुदकुशी, जानिए nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : शक व नशे की लत ने एक हंसते-खेलते परिवार को उजाड़कर रख दिया। आए दिन की मारपीट से परेशान होकर कमला मायके आकर रहने लगी, लेकिन इसके बाद भी दु:खों ने पीछा नहीं छोड़ा। मंगलवार को ऐसा अमंगल हुआ कि पूरा परिवार बिखर गया। पति प्रेम ने पहले कमला के साथ निर्दयता दिखाई और फिर गला रेतकर खुद मौत को गले लगा लिया।

loksabha election banner

12 साल पहले हुई थी दोनों की शादी

प्रेम व कमला का विवाह करीब 12 साल पहले हुआ था। कुछ समय गांव में रहने के बाद प्रेम व कमला चंडीगढ़ चले गए। छह-सात माह वहां रहने के बाद दोनों हल्द्वानी आकर रहने लगे। प्रेम फास्ट फूड की दुकानों में काम करने लगा तो कमला घरों में काम कर पति की आर्थिक मदद करने लगी। दोनों ने मेहनत कर दमुवाढूंगा में जेडीएम स्कूल के पास जमीन खरीदकर छोटा सा आशियाना भी बना लिया। बेटी हिमानी भी जेडीएम स्कूल में कक्षा दो में पढ़ रही थी। लेकिन असी बीच प्रेम के शक और नशे की लत के कारण दंपती के बीच धीरे-धीरे तनाव बढ़ने लगा।

परिजनों ने करा दिया था समझौता

पुलिस के मुताबिक मारपीट से परेशान होकर नवंबर प्रथम सप्ताह में कमला अपने मायके आकर रहने लगी थी। मायके वालों ने प्रेम के परिवार वालों को फोन कर बुलाया। बताते हैं कि अल्मोड़ा जनपद में रहने वाले प्रेम के पिता गुमान सिंह व भाई दीवान सिंह को बुलाया गया। दोनों ने हल्द्वानी आकर दंपती के बीच समझौता करा लिया और कमला पति के साथ चली गई। तीन दिन बाद ही प्रेम के फिर मारपीट करने पर कमला मायके आकर रहने लगी। कमला ने बताया मंगलवार सुबह करीब आठ बजे वह स्कूल भेजने के लिए बेटी हिमानी के बाल बना रही थी। इसी दौरान पीछे से प्रेम आया और उसके बाल खींचकर घसीटते हुए रकसिया नाले की ओर ले गया। दादी कुंती देवी छुड़ाने पहुंची तो उन पर भी चाकू से हमला कर दिया। नाले से सड़क तक वह कमला को घसीटते हुए ले गया और फिर खुद का गला रेत डाला।

सोमवार को भी आया था पत्नी के मायके

सोमवार को भी प्रेम पत्नी कमला के मायके गया था और पिता बहादुर सिंह बिष्ट से कमला को साथ ले जाने के लिए कह रहा था। कमला ने बताया कि पिता ने मंगलवार को समय का अभाव बताकर बुधवार को कमला को भेजने के लिए कहा था। पिता गए थे सब्जी खरीदने व मां दुकान पर कमला के पिता बहादुर सिंह बिष्ट की पनचक्की चौराहे पर सब्जी की दुकान है। दुकान में मां शांति देवी भी हाथ बंटाती हैं। मंगलवार सुबह बहादुर सिंह दुकान के लिए सब्जी खरीदने मंडी गए थे। जबकि मां शांति दुकान खोलने गई थी। परिवार के अन्य लोग भी अपने-अपने कामों पर गए थे। घर पर वृद्ध दादी, कमला व हिमानी थी।

ऑटो वाले से भी थी की मारपीट

थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने प्रेम सिंह के नशे में होने की आशंका जताई है। लोगों के मुताबिक रकसिया नाले पर ऑटो रुकवाने के बाद प्रेम उसके चालक से भी मारपीट पर उतारू हो गया था। वहीं, प्रेम के चाकू से पत्‍‌नी पर हमला करते देख चालक ऑटो लेकर फरार हो गया। 'पहले तुझे काटूंगा, फिर खुद मरूंगा' कमला ने बताया कि मंगलवार सुबह घर आते ही पति केवल यही कहते रहा कि पहले तुझे काटूंगा, फिर खुद मरूंगा। वह बार-बार यही कह रहा था और छुड़ाने की कोशिश करने पर हाथ पर चाकू से हमला कर रहा था।

यह भी पढ़ें : पत्‍नी पर चाकू से वार करने के बाद युवक ने अपना गला रेतकर की खुदकुशी 

यह भी पढ़ें : भर्ती के लिए गए युवक की मौत के मामले में आईटीबीपी के तीन जवानों को मिली जमानत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.