Move to Jagran APP

पंजाब ब्लास्ट के आतंकी को शरण देने वाले मुख्य आरोपित के तार खालिस्तानी आतंकी से जुड़े

Pathankot Bomb Blast आतंकी सुखप्रीत को शरण देने के लिए खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े पंजाब के गैंगस्टर अर्शदीप ने ही शमशेर सिंह और उसके भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी तथा गुरपाल और अजमेर से कहा था। उनसे पूछताछ की जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:26 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:26 AM (IST)
पंजाब ब्लास्ट के आतंकी को शरण देने वाले मुख्य आरोपित के तार खालिस्तानी आतंकी से जुड़े
Pathankot Bomb Blast: शमशेर सिंह का कनाडा में रह रहे गैंगस्टर अर्शदीप से कनेक्शन पुलिस अब खंगालने में जुटी है।

वीरेंद्र भंडारी, रुद्रपुर : पंजाब बम ब्लास्ट के आतंकी को शरण देने वाले मुख्य आरोपित शमशेर सिंह का कनाडा में रह रहे गैंगस्टर अर्शदीप से कनेक्शन पुलिस अब खंगालने में जुटी है। शमशेर बचपन से ही पंजाब में रहने वाले रिश्तेदार के घर पर रहा है और उसकी पढ़ाई भी वहीं हुई है।

loksabha election banner

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि ऊधम सिंह नगर जिले के केलाखेड़ा का मूल निवासी शमशेर सिंह उर्फ शेरा बचपन में ही पंजाब चला गया था। केलाखेड़ा में उसके माता-पिता और दो भाई रहते हैं। कभी-कभी वह केलाखेड़ा आता था। इधर, लोहड़ी के आसपास शमशेर यहां आया। इसके कुछ दिन बाद ही पठानकोट में हुए बम ब्लास्ट में शामिल आतंकी सुखप्रीत सिंह यहां पहुंच गया।

आतंकी सुखप्रीत को शरण देने के लिए खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े पंजाब के गैंगस्टर अर्शदीप ने ही शमशेर सिंह और उसके भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी तथा गुरपाल और अजमेर से कहा था। ऐसे में माना जा रहा है कि शमशेर सिंह पंजाब के भगोड़े गैंगस्टर अर्श के संपर्क में पहले से ही था। चारों ने ही अर्श के कहने पर सुखदीप के रहने, खाने, घूमने और भागने में मदद की थी। शमशेर सिंह के अर्श से कनेक्शन की भी खुफिया एजेंसियां जांच कर रही है।

शमशेर का आपराधिक इतिहास खंगालेगी पुलिस

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि शमशेर उर्फ शेरा का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। इसके लिए पंजाब पुलिस से भी संपर्क किया गया है। शमशेर के पास से ही पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं। शमशेर का मारपीट का एक मामला सामने आया है, अन्य के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। जबकि शमशेर का साथ देने वाला उसका भाई हरप्रीत सिंह, गुरपाल सिंह और अजमेर सिंह का जिले में किसी भी प्रकार का आपराधिक इतिहास नहीं मिला है।

हरप्रीत का केलाखेड़ा में है फौजी ढाबा

शरण देने वाले मुख्य आरोपित शमशेर का भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी भी गिरफ्तार हुआ है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शेरा और हैप्पी दोनों भाइयों का केलाखेड़ा में फौजी नाम से ढाबा है। हालांकि शेरा यहां कम ही आता है, इसलिए ढाबे को हैप्पी चलाता है।

गुरदासपुर में गिरफ्तार हो चुका है आतंकी सुखप्रीत

बाजपुर और केलाखेड़ा में शरण लेने वाले आतंकी सुखप्रीत सिंह को शुक्रवार को गुरदासपुर में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ अधिकारियों के मुताबिक पंजाब पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। जिसके बाद आतंकी सुखप्रीत से जुड़ी कई अन्य जानकारी पंजाब पुलिस से भी मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.