Move to Jagran APP

पठानकोट ब्लास्‍ट के आतंकी सुखप्रीत को शरण देने वाले चारो आरोपित नैनीताल भी पहुंचे थे

डीआइजी ने बताया कि पूछताछ में चारों से सुखप्रीत के संबंध में कई अहम जानकारी मिली है। इसमें पता चला है कि चारों आरोपित शमशेर सिंह हरप्रीत सिंह गुरपाल सिंह और अजमेर सिंह कार से आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख के साथ नैनीताल जिले में भी आए थे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 10:42 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:42 AM (IST)
पठानकोट ब्लास्‍ट के आतंकी सुखप्रीत को शरण देने वाले चारो आरोपित नैनीताल भी पहुंचे थे
शरण देने वोले चारों आरोप‍ितों से पूछताछ में आतंकी सुखप्रीत के संबंध में कई अहम जानकारी मिली है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधम सिंह नगर में शरण लेने वाले आतंकी और गिरफ्तार चारों युवकों के कनेक्शन नैनीताल में तो नहीं है, इसकी पुष्टि के लिए पुलिस और खुफिया एजेंसियां जांच करेंगी। इसके लिए पुलिस गिरफ्तार चारों आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

loksabha election banner

डीआइजी कुमाऊं मंडल नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पूछताछ में चारों से सुखप्रीत के संबंध में कई अहम जानकारी मिली है। इसमें पता चला है कि चारों आरोपित शमशेर सिंह, हरप्रीत सिंह, गुरपाल सिंह और अजमेर सिंह कार से आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख के साथ नैनीताल जिले में भी आए थे। डीआइजी कुमाऊं मंडल नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि ऐसे में पता लगाया जाएगा कि नैनीताल में उनके संपर्क में कौन-कौन लोग हैं। साथ ही चारों आरोपित के यूएस नगर के अलावा नैनीताल में किससे कनेक्शन हैं। इसकी पुष्टि के लिए चारों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

चारों के मोबाइल नंबरों की होगी जांच

डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों के मोबाइल नंबरों की जांच होगी। इसके लिए उनके मोबाइल नंबरों का सीडीआर निकाला जा रहा है। बताया कि सीडीआर निकालने के बाद देखा जाएगा कि आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख के अलावा और किन-किन लोगों से इनकी बात हुई है। डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि हालांकि अधिकांश काल वाट्सएप पर होने की बात सामने आई है। वाट्सएप से किए जाने वाले और आए काल की भी जांच की जाएगी।

बड़ी साजिश की तो नहीं थी तैयारी, होगी जांच

डीआइजी ने बताया कि आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख के यूएस नगर में शरण लेना बड़ी साजिश तो नहीं है। इसकी जांच पुलिस और खुफिया एजेंसियां करेंगी। बताया कि एसटीएफ और पुलिस की सक्रियता के चलते पुलिस ने आतंकी को शरण देने वालों को क्रैक डाउन किया। बताया कि चारों को रिमांड पर लेने के बाद आतंकी सुखप्रीत की क्या मंशा थी, इसके संबंध में भी पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.