Move to Jagran APP

Uttarakhand Scholarship scam : दो समाज कल्याण अधिकारी समेत सात आरोपितों की गिरफ्तारी के आदेश जारी

Uttarakhand Scholarship scam छात्रवृत्ति घोटाले में दो जिला समाज कल्याण अधिकारी समेत सात अफसरों के खिलाफ केस दर्ज करने और गिरफ्तारी के आदेश शासन से मिल गए हैं। एसआइटी लिखित आदेश मिलते ही गिरफ्तारी की कार्रवाई करेगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 07:58 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 07:58 AM (IST)
Uttarakhand Scholarship scam : दो समाज कल्याण अधिकारी समेत सात आरोपितों की गिरफ्तारी के आदेश जारी
Uttarakhand Scholarship scam : दो समाज कल्याण अधिकारी समेत सात आरोपितों की गिरफ्तारी के आदेश जारी

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : Uttarakhand Scholarship scam : छात्रवृत्ति घोटाले में दो जिला समाज कल्याण अधिकारी समेत सात अफसरों के खिलाफ केस दर्ज करने और गिरफ्तारी के आदेश शासन से मिल गए हैं। एसआइटी लिखित आदेश मिलते ही गिरफ्तारी की कार्रवाई करेगी। इस घोटाले में पहले भी दर्जनों अधिकारियों और कर्मचारियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं अब शासन से अनुमति मिलने के बाद महकमे में फिर से हलचल मची हुई है। 

loksabha election banner

फर्जी प्रवेश दिखाकर करोड़ों हड़पे 

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में अनियमितता मिलने के बाद एसआइटी का गठन कर जांच शुरू कर दी गई थी। ऊधमसिंह नगर के 3034 एससी, एसटी और ओबीसी के लाभार्थियों ने बाहरी राज्यों के शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश लिया था। जिसमें बिचौलियों ने कई छात्रों के फर्जी प्रवेश दिखाकर करोड़ों रुपये की छात्रवृत्ति हड़प ली थी।

28 अधिकारी, कर्मचारी और बिचौलियों पहुंचे जेल

एसआइटी ने साक्ष्य के आधार पर बाहरी राज्यों के 58 शैक्षणिक संस्थान और 60 बिचौलियों के खिलाफ जिले के विभिन्न थाना चौकियों में केस दर्ज कराया था। साथ ही एसआइटी पूर्व समाज कल्याण अधिकारी शंखधर और सहायक पटल राजेंद्र कुमार समेत 28 अधिकारी, कर्मचारी और बिचौलियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

अब इनके खिलाफ भी कार्रवाई की तलवार 

घोटाले में दो समाज कल्याण अधिकारी, दो सहायक समाज कल्याण अधिकारी और तीन सहायक पटल का नाम भी सामने आए थे। एसआइटी ने इनके खिलाफ केस दर्ज करने और गिरफ्तारी के लिए शासन को पत्र भेजा था। शासन की ओर से अधिकारियों की गिरफ्तारी की अनुमति नहीं मिल पा रही थी। इस मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई तो शासन की ओर से अनुमति मिल गई है। ऐसे में अब एसआइटी इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में जुटी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.