Move to Jagran APP

एमबीपीजी में प्रवेश फार्म को आनलाइन फार्म अपडेट का मौका, गूगल फार्म के माध्यम से दी जा रही सुविधा

कुमाऊं के सबसे बड़े महाविद्यालय में प्रवेश के लिए इस बार रिकार्ड स्तर पर करीब 10 हजार ने पंजीकरण किया है। जिसमें फार्म भरने के बाद विद्यार्थियों के अंक अपडेट नहीं हो सके हैं। बिना अंक अपडेट किए छात्र प्रवेश नहीं ले सकेंगे।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 05:52 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 05:52 PM (IST)
एमबीपीजी में प्रवेश फार्म को आनलाइन फार्म अपडेट का मौका, गूगल फार्म के माध्यम से दी जा रही सुविधा
अधिकांश के प्रवेश फार्म अधूरे हैं। जिसे पूरा करने के लिए प्रवेश प्रभारी ने छात्र-छात्राओं को समय दिया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: एमबीपीजी कॉलेज में स्नातक प्रवेश के लिए इस बार करीब 10 हजार छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। जिसमें अधिकांश के प्रवेश फार्म अधूरे हैं। जिसे पूरा करने के लिए प्रवेश प्रभारी ने छात्र-छात्राओं को समय दिया है।

loksabha election banner

कुमाऊं के सबसे बड़े महाविद्यालय में प्रवेश के लिए इस बार रिकार्ड स्तर पर करीब 10 हजार ने पंजीकरण किया है। जिसमें फार्म भरने के बाद विद्यार्थियों के अंक अपडेट नहीं हो सके हैं। बिना अंक अपडेट किए छात्र प्रवेश नहीं ले सकेंगे। इसके लिए एमबीपीजी कालेज की वेबसाइट पर जाकर अंक अपडेट करने की सुविधा दी गई है। प्रवेश प्रभारी प्रोफेसर पंकज कुमार ने बताया कि गूगल फार्म के माध्यम से अपने इंटरमीडिएट के प्राप्तांक की जानकारी देनी है। जिसके लिए कॉलेज की वेबसाइट एमबीजीपीजी कॉलेज डॉट आर्ग पर जाकर विद्यार्थी अपना फार्म भर सकते हैं।

10 हजार ने किया आवेदन

एमबीपीजी कॉलेज में प्रवेश के लिए इस बार कुल 10178 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। जिसमें बीए के लिए 5400, बीकॉम के लिए 1988, बीएससी मैथ के लिए 1550, बीएससी बायो के लिए 1240 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। इसके अतिरिक्त पीजी की कक्षाओं के लिए आवेदन अभी बाकी हैं। वहीं शिक्षकों का स्थानांतरण होने से इस बार सीटों की संख्या भी कम हो सकती है। फिलहाल ज्यादा संख्या में आवेदन से इस बार एमबीपीजी में प्रवेश के लिए मुकाबला कड़ा हो जाएगा। जिसमें पहले से स्नातक में कुल 1397 सीटों पर प्रवेश हुआ है। जिसमें इस बार प्रत्येक सीट के लिए करीब  छात्र मुकाबले में रहेंगे। ऐसे में इंटरमीडिएट की परीक्षा में अधिक अंक लाने वाले छात्र ही प्रवेश पा सकेंगे। जिसके लिए प्रक्रिया जारी है। ऐसे में बचे हुए विद्यार्थियों को अन्य महाविद्यालयों की ओर रुख करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.