Move to Jagran APP

Online shopping लोगों को खूब भा रही ऑनलाइन शॉपिंग, त्योहारी सीजन में तीन गुना पहुंचा कारोबार nainital news

त्योहारी सीजन में ऑनलाइन बाजार बूम पर है। कंपनियों के ऑफर व त्योहार में खरीदारी के चलन से ऑनलाइन कारोबार दो से तीन गुना पहुंच गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 09:22 AM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 05:28 PM (IST)
Online shopping लोगों को खूब भा रही ऑनलाइन शॉपिंग, त्योहारी सीजन में तीन गुना पहुंचा कारोबार nainital news
Online shopping लोगों को खूब भा रही ऑनलाइन शॉपिंग, त्योहारी सीजन में तीन गुना पहुंचा कारोबार nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : त्योहारी सीजन में ऑनलाइन बाजार बूम पर है। कंपनियों के ऑफर व त्योहार में खरीदारी के चलन से ऑनलाइन कारोबार दो से तीन गुना पहुंच गया है। स्थिति यह है कि पार्सल डिलीवर करने वाले युवकों के पास इन दिनों फुर्सत नहीं है। हल्द्वानी में दस से अधिक पार्सल कंपनियां हैं। कारोबारियों के मुताबिक, सामान्य दिनों में एक कपंनी के पास तीन से 350 पार्सल पहुंचते हैं, मगर दिवाली के मद्देनजर एक कंपनी के पास रोजाना 800 से एक हजार पार्सल पहुंच रहे हैं। इस तरह हल्द्वानी में रोजाना दस हजार से अधिक पार्सल पहुंच रहे हैं। दूसरी तरफ, खुदरा बाजार भी त्योहार के लिए पूरी तरह सज चुका है। कारोबारियों के मुताबिक, बाजार में त्योहार का आनंद दिखने लगा है। धनतेरस को अच्छे कारोबार की उम्मीद है। कपड़ा कारोबारी दीपावली बीतने के बाद सहालग की खरीदारी शुरू होने की अपेक्षा कर रहे हैं।

loksabha election banner

सुबह छह बजे से रात तक डिलीवरी

पार्सल डिलीवरी करने वाले अमन पांडे ने बताया कि सामान्य दिनों में 40 से 60 पार्सल बांटने होते हैं, मगर आजकल 140 से 170 पार्सल बांटने पड़ रहे हैं। इसके लिए सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक डिलीवरी देते हैं। अधिक पार्सल होने से युवाओं का कमीशन भी बढ़ रहा है। एक पार्सल डिलीवर करने पर युवक को 12 से 18 रुपये तक कमीशन मिलता है।

कई प्रोडक्ट आउट आफ स्टॉक

त्योहार में अच्छी मांग होने से कई प्रोडक्ट आउट ऑफ स्टॉक हो गए हैं। रामपुर रोड की दीपिका ने बताया कि उन्होंने साड़ी के लिए कई साइट देखी। उनकी पंसद का कलर आउट ऑफ स्टॉक दिखा रहा था। गोकुल ने बताया कि एक सप्ताह पहले जो साइकिल ऑनलाइन 1900 रुपये की मिल रही थी, वही अब 2200 की दिखाई जा रही है।

यह भी पढ़ें : Happy Diwali : अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के मिल रहे हैं संकेत, अगली दिवाली तक ये स्‍टॉक कर सकते हैं मालामाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.