Move to Jagran APP

मतदाता दिवस पर सौ साल पूरे चुके बुजुर्ग मतदाताओं को शॉल ओढ़ाकर किया गया सम्मानित

रामनगर मेंराष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर तहसील में लोगों को मतदान का महत्व बताया गया। इस दौरान सौ साल की उम्र पूरी कर चुके बुजुर्ग मतदाताओं को सम्मानित किया गया।

By Edited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 06:47 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:47 AM (IST)
मतदाता दिवस पर सौ साल पूरे चुके बुजुर्ग मतदाताओं को शॉल ओढ़ाकर किया गया सम्मानित
मतदाता दिवस पर सौ साल पूरे चुके बुजुर्ग मतदाताओं को शॉल ओढ़ाकर किया गया सम्मानित

रामनगर, जेएनएन : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर तहसील में लोगों को मतदान का महत्व बताया गया। इस दौरान सौ साल पूरे चुके बुजुर्ग मतदाताओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया। तहसील में आयोजित गोष्ठी में पालिकाध्यक्ष मो. अकरम ने मतदाता सूची में अक्सर होने वाली गलतियों को उजागर किया। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची बनाने में लोगों के नाम दर्ज किए जाते हैं लेकिन जब मतदाता अपना नाम चेक करता है तो सूची में कई त्रुटियां सामने आती हैं। इतना ही नहीं मतदाता सूची में मतदाताओं के गलत नाम अंकित हो जाते हैं। जिससे वह मताधिकार से वंचित हो जाता है। लिहाजा इस पर गंभीरता बरतनी होगी।

loksabha election banner

वक्ताओं ने शत-प्रतिशत मतदान पर दिया जोर

पालिकाध्यक्ष ने कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के जमाने में मतदान की गति भी तेज होनी चाहिए। इस मौके पर अन्य वक्ताओं ने भी शत-प्रतिशत मतदान पर जोर दिया। कार्यक्रम में तहसीलदार पूनम पंत, रजिस्ट्रार कानूनगो आरिफ हुसैन, राजस्व उपनिरीक्षक तारा चंद्र घिल्डियाल व हरीश पाल ने मोहल्ला खताड़ी की 101 वर्षीय खतीया बेगम, 102 वर्षीय कलावती देवी, 102 वर्षीय मिर्जा बेग व मालधन निवासी बुजुर्ग महिला पिरूली देवी को उनके घर जाकर सम्मानित किया।

मतदाता दिवस पर भीमताल में भी आयोजित हुई सभा

उधर भीमताल के विकास भवन में मतदाता दिवस के मौके पर कर्मचारियों और अधिकारियों को शपथ दिलाई गई। परियोजना अर्थशास्त्री पीएस बिष्ट ने सभी को शपथ दिलाई और शपथ के उद्देश्य के बारे में बताया। इस दौरान जिला पंचायत राज अधिकारी अतुल प्रताप सिंह, वैयक्तिक अधिकारी विजय तिवारी, नाजिर महेन्द्र टम्टा, कर्मचारी नेता केपीएस मेहता समेत कई अन्य कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे। सभी ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.