Move to Jagran APP

Sarvadharma Prarthana Uttrakhand : सर्वधर्म प्रार्थना को मिला देवभूमि का समर्थन, कमिश्नर, आईजी व डीएम समेत साथ आया पूरा प्रशासन, ट्वीट कर की अपील

कोरोना महामारी में तमाम लोगों ने जान गंवा दी। इसमें कोरोना वॉरियर से लेकर आम लोग शामिल रहे। टीस इस बात की रही कि हम अपनों का अंतिम संस्कार तक नहीं कर सके। इसी को लेकर दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 07:59 PM (IST)
Sarvadharma Prarthana Uttrakhand : सर्वधर्म प्रार्थना को मिला देवभूमि का समर्थन, कमिश्नर, आईजी व डीएम समेत साथ आया पूरा प्रशासन, ट्वीट कर की अपील
सर्वधर्म प्रार्थना को मिला देवभूमि का समर्थन, कमिश्नर, आईजी व डीएम समेत साथआया पूरा प्रशासन, ट्वीट कर की अपील

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : कोरोना महामारी में तमाम लोगों ने जान गंवा दी। इसमें कोरोना वॉरियर से लेकर आम लोग शामिल रहे। टीस इस बात की रही कि हम अपनों का अंतिम संस्कार तक नहीं कर सके। इसी को लेकर दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया है। ताकि हम दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। देवभूमि में इस मुहिम को लोगों को जबरदस्त समर्थन मिलने लगा है।

loksabha election banner

कोरोना महामारी में दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के अलावा कोविड नियंत्रण में जुटे कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढ़ाने और पीडि़तों के जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर सर्वधर्म प्रार्थना की जानी है। यह प्रार्थना 11 जून को पूर्वाह्न 11 बजे की जानी है। जो व्यक्ति जहां पर होगा, वहीं पर कुछ समय के लिए मौन रहकर प्रार्थना करेगा। जागरण के इस अभियान में रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर व्यापारी संगठन समेत तमाम वर्ग के लोग जुडऩे लगे हैं। जबदस्त समर्थन मिलने लगा है। कुमाऊं में ही मंडलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक समेत नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ व चम्पावत जिले के जिलाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों ने भी ट्वीट कर लोगों से सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होने की अपील की है।

कोरोना महामारी हम सभी के लिए मुसीबत लेकर आई। संकट के इस दौर में कोरोना योद्धाओं ने पूरी ईमानदारी से मानव सेवा की। योद्धा अभी भी जुटे हुए हैं। हमें इनका हौसला बढ़ाने की जरूरत है। इसके लिए सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल आवश्यक हों।

अरविंद सिंह हयांकी, मंडलायुक्त

कोविड काल में पुलिसकर्मी ही नहीं स्वास्थ्य और पालिका के कर्मचारी बखूबी संक्रमण की रोकथाम को भूमिका निभा रहे है। सभी योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए इस मुहिम से जुड़कर उनका सम्मान करें। इस तरह की आयोजन से उनका आत्मबल बढ़ेगा।

अजय रौतेला, आईजी कुमाऊं

कोविड के मुश्किल दौर में सभी को प्रार्थना की ही जरूरत है। प्रशासन से लेकर तमाम कर्मचारी संक्रमण की रोकथाम में लगे हैं। ऐसे में सभी का दायित्व है कि वे दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। उन्होंने लोगों से जागरण की इस मुहिम से जुडऩे की अपील की।

धीराज सिंह गब्र्याल, डीएम, नैनीताल

बीते वर्ष से ही कोरोना योद्धा अच्छा काम कर रहे हैं। सभी के प्रयासों से अब संक्रमण के मामले कम होने लगे हैं। इस बीच कई लोगों ने अपनों को खोया। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना की मुहिम का हिस्सा जरूर बनें।

प्रीति प्रियदर्शिनी एसएसपी नैनीताल

कोरोना योद्धा बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे है। इस समय भी डाक्टर, पुलिस से लेकर तमाम क्षेत्र से जुड़े कोरोना योद्धा मोर्चे पर डटे हैं। इन सभी का हौसला बढ़ाने की जरूरत है। समाज के लोगों को सर्वधर्म प्रार्थना में अवश्य शामिल होना चाहिए।

देवेंद्र पींचा, एएसपी क्राइम व यातायात नैनीताल

दैनिक जागरण की ओर 11 जून को सुबह 11 बजे होने वाले सर्वधर्म प्रार्थना का मैं समर्थन करता हूं। सभी जनपदवासियों से अपील करता हूं कि वह इस अभियान का हिस्सा बनें। कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएं और दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित करें।

विनीत तोमर, डीएम, चम्पावत

वैश्विक कोरोना महामारी में मित्र पुलिस हर पल हर कदम पर लोगों के साथ खड़ी है। मिशन हौसला के तहत सभी की मदद कर उनका हौसला बढ़ा रही है। दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना के अभियान का मैं समर्थन करता हूं। सभी से शामिल होने की अपील करता हूं।

लोकेश्वर सिंह, एसपी, चम्पावत

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना का मैं समर्थन करता हूं। सभी जिलावासियों से इसमें भागीदारी की भी अपील करता हूं। सभी लोग कोरोना पीडि़तों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करें। योद्धाओं का उत्साह बढ़ाने को आगे आएं।

आनंद स्वरूप, डीएम, पिथौरागढ़

कोरोना से कई परिवारों ने अपने लोग खोए हैं। कई लोग कोरोना से संक्रमित हैं। हम सभी को कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करनी चाहिए। दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना की मुहिम का हिस्सा बनें। साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

सुखबीर सिंह , पुलिस अधीक्षक , पिथौरागढ़

जागरण की यह पहल सराहनीय है। अभी कोविड-19 का संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। इसलिए पूरी सतर्कता बनाए रखें। खासकर कोरोना योद्धा बेहतरीन तरीके से कार्य कर रहे हैं। जो इस महामारी में कोरोना से जंग लड़ते-लड़ते हार गए उन दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

विनीत कुमार, जिलाधिकारी, बागेश्वर

कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने और दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस अभियान से सभी जुड़ें। सभी कोविड गाइड लाइन का भी पालन करें। अभी सतर्कता की सबसे अधिक जरुरत है। थोड़ी सी लापरवाही खतरनाक हो सकती है।

अमित श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक, बागेश्वर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.