Move to Jagran APP

बदला लेने के लिए युवती ने ही फेक फेसबुक आईडी बनाकर डाल दी अपमानजनक पोस्ट

चंपावत जिले के पाटी विकास खंड के एक गांव की युवती ने फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अपने ही गांव की युवती के विरूद्ध अपमानजनक पोस्ट वायरल कर दी। पीडि़ता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर दोषी युवती का पुलिस एक्ट में चालान काटा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:26 PM (IST)
बदला लेने के लिए युवती ने ही फेक फेसबुक आईडी बनाकर डाल दी अपमानजनक पोस्ट
युवती ने फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अपने ही गांव की युवती के विरूद्ध अपमानजनक पोस्ट वायरल कर दी।

लोहाघाट, जेएनएन : चंपावत जिले के पाटी विकास खंड के एक गांव की युवती ने फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अपने ही गांव की युवती के विरूद्ध अपमानजनक पोस्ट वायरल कर दी। पीडि़ता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर दोषी युवती का पुलिस एक्ट में चालान काटा है।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष नारायण सिंह ने बताया कि मैरोली गांव निवासी निशा पुत्री हीरा सिंह लड़वाल ने पाटी थाने में चार मई को प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उसकी फोटो का प्रयोग कर सोशल मीडिया में उसके विरूद्ध अपमानजनक पोस्ट प्रसारित किया जा रहा है। सूचना के बाद जिला मुख्यालय स्थिति साइबर सैल ने प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई करते हुए फर्जी फेसबुक आइडी बनाने वाले की पहचान के लिए फेसबुक को पत्राचार किया।

साइबर सैल चम्पावत की जॉच में निशा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाने वाले की पहचान संजना पुत्री नवीन सिंह लडवाल निवासी मैरोली के रूप में की गई। उन्होंने बताया कि 22 सितंबर को संजना एवं उसके परिजनों को पाटी थाने में बुलाकर पूछताछ की गई तो निशा ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि दोनों एक ही गांव की रहने वाली हैं। दोनों के बीच किसी बात को लेकर आपस में विवाद हुआ था।

जिसके बाद उसने निशा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर तथा उसकी फोटो डालकर उसके विरूद्ध सोशल मीडिया के माध्यम से अपमानजनक पोस्ट प्रसारित की। इसके बाद साइबर सैल चम्पावत एवं थाना पाटी पुलिस द्वारा अरोपिता संजना की काउसलिंग की गई। उसने लिखित माफीनामा देने तथा भविष्य में दुबारा ऐसा अपराध न करने का आश्वासन देने के बाद उसका धारा 81 पुलिस एक्ट में चालान करने के बाद छोड़ दिया गया। मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक विरेंद्र रमोला, कांस्टेबल भुवन पाण्डे, चन्द सिंह रावत व पूनम राणा शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.