Move to Jagran APP

Live Nainital Coronavirus Update: कुमाऊं में आंकड़ा 1200 पार, नैनीताल प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती

कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। संक्रमितों का आंकड़ा 1217 तक पहुंच गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 04:00 PM (IST)
Live Nainital Coronavirus Update: कुमाऊं में आंकड़ा 1200 पार, नैनीताल प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती
Live Nainital Coronavirus Update: कुमाऊं में आंकड़ा 1200 पार, नैनीताल प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती

हल्द्वानी, जेएनएन :  Live Nainital Coronavirus Update कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। यूएसनगर जिले में कुल संक्रमितों की संंख्या 289 पहुंच गई है। 526 मामलों के साथ नैनीताल जिला टाॅप पर चल रहा है। वहीं चम्‍पावत में अब तक 59, बागेश्वर में 86, पिथौरागढ़ में 67 और अल्मोड़ा में 190 मामले सामने आ चुके हैं। कुमाऊं में संक्रमितों का आंकड़ा 1217 तक पहुंच गया है, जबकि अब तक 10 लोगों4 मौत हुई है। नैनीताल जिले के बनभूलपुरा क्षेत्र के दो इलाकों को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बीते कुछ दिनों में इंदिरानगर में 21 व उजाला नगर में 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके चलते दोनों इलाकों को कंटेंमेंट जोन घोषित करते हुए बाहरी लोगों का प्रवेश पूर्णतया निषेध कर दिया गया है। इधर, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम सभी लोगों की स्‍कैनिंग करने में जुट गई है। शुक्रवार को 208 घरों में 1428 लोगों की स्‍कैनिंग की गई।

loksabha election banner

पहचान के लिए पुलिस करेगी मदद

डीएम ने एसएसपी नैनीताल को दोनों क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों और वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए बैरीकेडिंग करने को कहा है। साथ ही अब तक इन क्षेत्रों से कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आये लोगों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग को पुलिस बल उपलब्ध कराने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग को इन क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करना होगा।

घर घर पहुंच रहा जरूरी सामान

कंटेनमेंट जोन में लोगों के बाहर निकलने की मनाही है। लोगों को जरूरी सामान दरवाजे पर मुहैया कराया जा रहा है। डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह को क्षेत्र में शांति व्यवस्था व सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पूर्ति विभाग की मदद से लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की डोर-टू-डोर आपूर्ति करने को भी कहा है।

यह भी पढ़ें : पहाड़ की लाइफलाइन के किनारे ढाबे बंद, कोरोना ने बदली जीवनशैली, खाना साथ लेकर चल रहे ट्रक चालक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.