Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ की नेहा मेहता प्रदेश की सीनियर महिला क्रिकेट टीम के लिए चयनित, परिवार में छाई खुशी

पिथौरागढ़ जनपद के तल्ला घोरपट्टा निवासी नेहा मेहता का चयन उत्तराखंड सीनियर महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। उनके चयन से क्षेत्र में खुशी की लहर है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 07:54 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 10:04 AM (IST)
पिथौरागढ़ की नेहा मेहता प्रदेश की सीनियर महिला क्रिकेट टीम के लिए चयनित, परिवार में छाई खुशी
पिथौरागढ़ की नेहा मेहता प्रदेश की सीनियर महिला क्रिकेट टीम के लिए चयनित, परिवार में छाई खुशी

पिथौरागढ़, जेएनएन : सीमांत पिथौरागढ़ जनपद के तल्ला घोरपट्टा निवासी नेहा मेहता का चयन उत्तराखंड सीनियर महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। उनके चयन से क्षेत्र में खुशी की लहर है। तहसील मुनस्यारी के तल्ला घोरपट्टा की नेहा मेहता को बचपन से ही क्रिकेट के प्रति गहरी रुचि रही। नेहा ने 2009 में हाईस्कूल व 2011 में इंटर सीएआइएम कॉलेज अगस्तमुनि से उत्तीर्ण किया।

loksabha election banner

2013 में उन्होंने कुमाऊं विश्वविद्यालय से नार्थ जोन यूनिवर्सिटी दिल्ली में प्रतिभाग किया। अगले ही वर्ष नेहा ने झांसी में आयोजित नार्थ जोन प्रतियोगिता में कुमाऊं विवि की टीम से प्रतिभाग किया। 2015 में रोहतक हरियाणा में आयोजित नार्थ जोन में कुमाऊं विश्वविद्यालय टीम से बतौर कप्तान के रू प में प्रतिभाग किया। इसी वर्ष इलाहाबाद में हुई स्टेट चैंपियनशिप में वह खेली।

2018 में फिर देहरादून में आयोजित स्टेट चैंपियनशिप के बाद 2019 में रायपुर छत्तीससगढ़ में हुई टी-20 सीनियर महिला रणजी ट्राफी में 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा रही। अपनी प्रतिभा के चलते नेहा प्रदेश की 16 सदस्यीय सीनियर महिला क्रिकेट टीम में अपना स्थान बनाने में कामयाब रही। नेहा के पिता क्षयरोग अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सा पर्यवेक्षक और माता गृहणी हैं। पिथौरागढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव उमेश जोशी ने बताया कि नेहा की यह उपलब्धि सीमांत जिले के लिए गौरव की बात है। 

यह भी पढ़ें : Band competition समग्र शिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में पहली बार होगी बैंड प्रतियोगिता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.